PicsArt 22 09 30 22 26 21 938

Jasprit Bumrah: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए जहाँ एक और टीम इंडिया पूरी जोर शोर से तैयारी कर रही है वही पर दूसरी तरफ शायद किस्मत टीम का जरा भी साथ नहीं दे रही है. रविन्द्र जडेजा के बाद अब स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह भी टी20 वर्ल्ड कप से पीठ की चोट के चलते बाहर हो गये है. बता दे कि एशिया कप के बाद टीम में वापसी करने वाले बुमराह ने एक बार फिर से बैक स्ट्रेस इंजरी की वजह से मैदान से दूरी बनाई है.

बुमराह (Jasprit Bumrah) के विकल्प के तौर पर साउथ अफ्रीका सीरीज में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह टीम में कौन सा खिलाड़ी शामिल किया जायेगा यह सबसे बड़ा चर्चा का विषय बना हुआ है. ताजा प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ल्ड कप के लिए बोर्ड दो तेज़ गेंदबाजों को रिज़र्व प्लेयर्स के तौर पर ऑस्ट्रेलिया साथ में ले जा सकती है.

उमरान मलिक और सिराज की हुई टीम में एंट्री

Umran malik
IND vs SA: Umran malik

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. बुमराह की चोट की वजह से वो टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है जिसके चलते भारतीय दल में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है. बुमराह की टीम में जगह शायद कोई खिलाड़ी पूरी नही कर सकेगा लेकिन उनका विकल्प ढूंढने की बोर्ड पूरी कोशिश कर रहा है. ऐसे में रेव स्पोर्ट्स के हवाले से सामने आई खबर के अनुसार भरिते टीम में दो नए तेज़ गेंदबाज़ शामिल किये गये है.

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम में रिज़र्व लिस्ट में शामिल कर लिया गया है. अभी के लिए इसकी कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है लेकिन जल्द ही बीसीसीआई इसकी जानकारी शेयर कर सकती है.

Jasprit Bumrah को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 गेंदबाज

Jasprit Bumrah
बुमराह को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 गेंदबाज | Team India

बता दें कि टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के विकल्प के तौर पर तीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं. इनमें मोहम्मद सिराज, आवेश खान, उमरान मलिक का नाम शामिल है. मोहम्मद शमी पहले से ही स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जुड़े हुए हैं.

शमी के नाम को लेकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वो टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह के सबसे सटीक विकल्प के तौर पर 15 सदस्यीय टीम में शामिल किये जा सकते है शमी के अनुभव से तो टीम इंडिया को भरपूर फायदा होगा. शमी की जगह पर उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज के नाम शामिल करना इस बाद के संकेत देता है की शमी चयनकर्ताओं के टी20 वर्ल्ड कप के प्लान का हिस्सा नहीं है.