Umran Malik Latest Statement IPL 2022

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 में विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर कहर बरपाते हुए नजर आ रहे हैं। अपनी असाधारण गति के चलते उमरान इन दिनों चर्चा का विषय भी बने हुए हैं। लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला ये खिलाड़ी मौजूदा समय में भारत के सबसे तेज गेंदबाज बन चुका है। जिसके चलते भारतीय और विश्व क्रिकेट के दिग्गज उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। अब उमरान (Umran Malik) ने भी इस पर अपनी प्रतक्रिया दी है।

Umran Malik ने इंटरव्यू के दौरान खोले कई राज

Rashid Latif on Umran Malik

आईपीएल 2022 में भारतीय युवा खिलाड़ी सभी को प्रभावित करते हुए नजर आ रहे हैं, जिसमें फिलहाल सबसे आगे उमरान मलिक (Umran Malik) नजर आ रहे हैं। पिछले साल से ही अपनी रफ्तार से सभी की नजरो में आए इस गेंदबाज ने इस साल के लिए खुद को बेहतर बनाने की कवायद की है। हाल ही में एनडीटीवी के साथ बातचीत के दौरान उमरान ने भविष्य में अपने प्लान और अपने रोल मॉडल के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

“गति स्वाभाविक रूप से मेरे अंदर से निकलती है। इस साल मैं सही ठिकानों में हिट करने पर काम कर रहा हूं। मैं हमेशा तेज गेंदबाजी करता था। मैं अपना खुद का रोल मॉडल हूं। जब इरफान पठान हमें ट्रेनिंग करने के लिए आते थे, तो मैं ज्याद जंप लेता था। तब मैं लगातार एक क्षेत्र में गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं था। लेकिन जब वो आए, तो मैंने जंप को कम कर दिया और मुझे सही लय मिलनी शुरू हो गई। मैं जम्मू और कश्मीर के साथ-साथ देश को गौरवान्वित करना चाहता हूं।”

इसके आगे उमरान मलिक (Umran Malik) ने कहा,

“मुझे प्रदर्शन करना है, जब मैं क्रिकेटरों को मेरे बारे में ट्वीट करते देखता हूं, तो मुझे बहुत गर्व की अनुभूति होती है। ऐसे बड़े दिग्गजों को मेरे बारे में ट्वीट करते देखना अच्छा है, उन्होंने मुझमें कुछ देखा होगा, इसलिए वो मेरे बारे में ट्वीट कर रहे हैं। इस समय जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।”

Umran Malik आईपीएल 2022 में रच चुके हैं इतिहास

Rashid latif says India need to try out umran malik in t20 world cup in australia

अगर आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 6 मैचों में 9 विकेट हासिल किये हैं। खासकर पंजाब किंग्स के खिलाफ उमरान ने लीग का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 28 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया था। जिसमें से उन्होंने 3 विकेट आखिरी ओवर में लिए थे, ये आईपीएल में अबतक का सबसे ऐतिहासिक ओवर था।

क्योंकि टूर्नामेंट के इतिहास में किसी गेंदबाज ने पहली पारी का ओवर मेडन डाला था। इससे पहले आईपीएल में रफान पठान और जयदेव उनादकट ने 20वां ओवर मेडन डाला था। लेकिन उन्होंने पारी के दूसरे ओवर में ये कारनामा किया था