Umran Malik

Umran Malik: पंजाब किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल 2022 का 28वां मुकाबला खेला गया. जिसमें एसआरएच ने इस सीज़न लगातार अपनी चौथी जीत दर्ज की है. इसी के साथ 8 पॉइंट्स के साथ हैदराबाद अब पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर आ गई है. पंजाब और हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में सबसे ज़्यादा प्रभावित एसआरएच के तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik) ने किया है. जिनको प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया है.

Umran Malik बने “प्लेयर ऑफ़ द मैच”

Umran Malik

आपको बता दें कि सनराइज़र्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स कि खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था.जिसके चलते उन्होंने पीबीकेएस को निर्धारित 20 ओवर में 151 रन पर ऑल आउट कर दिया था. जिसके जवाब में एसआरएच के बल्लेबाज़ों ने लक्ष्य को 3 विकेट के नुकसान पर 18.5 ओवर में ही चेज़ कर लिया.

हालांकि पंजाब की पारी को 151 रन पर सिमटाने में हैदराबाद के युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik) का बहुत बड़ा हाथ था. उन्होंने पारी का आखिरी ओवर मेडिन डाला था और 3 विकेट भी अपने नाम की थी. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 7 की इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 28 रन देकर 4 विकेट झटकाए थे. इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें मैच के बाद “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के खिताब से भी नवाज़ा गया. वहीं अवॉर्ड मिलने के बाद उन्होंने बड़ा बयान भी दिया है.

बताया किस की वजह से एसआरएच में हुई एंट्री

Umran Malik

पंजाब किंग्स के खिलाफ “प्लेयर ऑफ़ द मैच” का अवॉर्ड जीतने के बाद तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपने दिए गए बयान में बताया कि मैच के दौरान उनकी क्या रणनीति थी और उनका जितेश शर्मा के खिलाफ क्या प्लान था. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अब्दुल समद उन्हें बतौर नेट गेंदबाज़ सनराइज़र्स हैदराबाद में लेकर आए थे. उमरान मलिक ने कहा,

“मैंने आज कुछ धीमी गति की कोशिश की, यॉर्कर भी, मैंने भी लंबाई को और ऊपर धकेलने की कोशिश की। मैंने उस ओवर में बाउंसर नहीं फेंका था (जिसमें उन्होंने जितेश शर्मा को आउट किया था), उनके शरीर पर गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था, मुझे लगा कि उन्हें पुल पर जगह के लिए तंग किया जा सकता है और वही हुआ. मैं खुद कैच पकड़ सकता हूं, मैं एक अच्छा फील्डर हूं (हंसते हुए, स्मिथ के आउट होने पर). मेरा काम बल्लेबाजों को तेज़ गति से डराना है.”

इसके आगे उन्होंने (Umran Malik) कहा,

“मैं 2018 तक टेनिस बॉल क्रिकेट खेलता था और 3 साल पहले लेदर बॉल से अभ्यास करना शुरू किया था। मेरे साथ अभ्यास करने वाले अब्दुल समद ने मुझे नेट बॉलर के तौर पर टीम में शामिल किया. हमारे क्षेत्र (जम्मू) में बहुत सारे तेज गेंदबाज हैं, बहुत सारे प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं जो 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं.”