rohit malik

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल गए थे. लेकिन स्टार गेंदबाजों की टीम में वापसी के बाद उन्हें चयनकर्ता लगातार अनदेखा कर रहे थे। मगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले उनकी टीम में वापसी की संभावना काफी बढ़ गई है। आइए इस आर्टिकल के जरिए विस्तार में जानते हैं कि आखिरी क्या है ये माजरा….

Umran Malik इस वजह से कर सकते हैं Team India में वापिस एंट्री

 Mohammed Shami

दरअसल, टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी का चयन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए हुआ था. लेकिन सीरीज के शुरू होने से पहले वो कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसकी वजह से उन्हें और आराम दिया और क्रिकेट मैदान से दूर रखा गया। उनकी जगह टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया। शमी एक हफ्ते पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

लेकिन, अब तक उनके ठीक होने की कोई भी अपडेट सामने नहीं आई है और न ही ये पता चल पाया है कि वह भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 श्रृंखला के लिए उपलब्ध हो पाएंगे या नहीं। ऐसे में हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय बोर्ड उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम में बतौर स्टैंडबाय शामिल कर सकती है। हालांकि इसको लेकर बीसीसीआई ने अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। लेकिन, टाइम्स नाउ ने इनसाइड स्पोर्ट्स के हवाले से यह जानकारी दी है.

इंग्लैंड दौरे के बाद से किया जा रहा है Umran Malik को नजरअंदाज

Umran Malik

उमरान मलिक (Umran Malik)  ने आईपीएल 2022 में बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिसके बाद उनको टीम इंडिया का टिकट मिला। उन्होंने टूर्नामेंट में अपनी रफ्तारभरी गेंदों से सब को बहु प्रभावित किया। जिसके बाद उन्हें आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेलने का मौका मिला। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड में भी भारत का प्रतिनिधितत्व करने का अवसर प्रदान हुआ, लेकिन इकानॉमी रेट ज्यादा होने के कारण उन्हें टीम से ड्रॉप किया गया।

उमरान ने भारत के लिए 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 के इकानॉमी रेट से 2 विकेट अपने किए। ऐसे में अगर उनका चयन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हो जाता है, तो उनके पास खुद को साबित करने का अच्छा अवसर होगा। अब देखना ये है कि उमरान का टीम में चयन होता है या नहीं! और अगर हो जाता है तो वो खुद को साबित करने में सफल हो पाते हैं या नहीं!