umran malik

Umran Malik: सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक (Umran Malik) ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों पर कहर बरपाया। उमरान मलिक (Umran Malik) ने पंजाब किंग्स के आखिरी ओवर को उनके लिए नाइट्मेर बना दिया। उनकी तेजतर्रार गेंद के सामने कोई भी नहीं टिक पाया। उन्हे एक ही ओवर में मैच का रुख बदल दिया। आईपीएल 2022 का 28वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया है, जिसमे हैदराबाद ने 7 विकेट से पंजाब को शिकस्त दी।

Umran Malik ने पंजाब के आखिरी ओवर को बनाया बुरा सपना

Rashid Latif on Umran Malik

टॉस हारकर पंजाब किंग्स ने ऑलआउट होकर सनराइजर्स हैदराबाद को 152 रनों का टारगेट दिया। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन विकेटों के नुकसान पर इस टारगेट को हासिल कर लिया। हैदराबाद की जीत का श्रेय उमरान मलिक को जाता है। उन्हे हैदराबाद को ज्यादा रन बटोरने नहीं दिए। दरअसल पंजाब किंग्स के आखिरी ओवर में उमरान मलिक ने बिना रन लुटाए पंजाब की चार विकेट लूटी।

मलिक के 20वें ओवर की पहली गेंद डॉट बॉल थी और दूसरी गेंद पर उन्होंने ओडेन स्मिथ का बड़ा विकेट लिया। स्मिथ ने उमरान के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को सिर्फ हाइट दे सके और अपनी ही गेंद पर उमरान ने अच्छा कैच लपका और स्मिथ को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद अगली गेंद डॉट थी लेकिन अगली तीन गेंदों पर राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह रन आउट हुए।

Umran Malik बने ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Rashid latif says India need to try out umran malik in t20 world cup in australia

उमरान मलिक ने अपने चार ओवर में  28 रन देकर 4 विकेट लिए। उनकी इस कातिलाना गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसके बाद से वह फैंस के हीरो बन गए हैं। दरअसल पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग के किसी एक मैच की पारी के आखिरी ओवर में 4 विकेट गिरे और उमरान मलिक ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। इसके अलावा उमरान मलिक हरभजन सिंह के बाद ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक ही मैच में दो बार बॉल और कैच आउट किया।

Umran Malik ने जिताया मैच

Sunrisers Hyderabad won by 7 wickets

पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट से हराया। टीम की जीत का श्रेय उमरान मालिक को जाता है। इसी वजह से उन्हे पंजाब किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबले का मेन ऑफ द मैच भी नियुक्त किया गया। यह सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल 2022 में लगातार चौथी जीत है।