Umesh Yadav

इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने 2 बदलाव किए। इशांत शर्मा व मोहम्मद शमी मैच फिट नहीं थे, जिसके चलते टीम मैनेजमेंट ने Umesh Yadav और शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। उमेश को लंबे वक्त बाद प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। लेकिन जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिछली बार वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, तब भारत ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

Umesh Yadav थे मेलबर्न टेस्ट का हिस्सा

Umesh Yadav

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेला गया, मेलबर्न टेस्ट भला कोई कैसे भूल सकता है। उस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। 26 से 29 दिसंबर 2020 में खेले गए उस मैच में भारत ने 8 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की थी और भारत ने सीरीज में मजबूती से वापसी की थी। जबकि इससे पहले एडिलेट टेस्ट में भारत 36 के न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट हो गया था।

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया की टीम 195 और 200 रन ही बना सकी थी। टीम इंडिया ने 326 और दो विकेट पर 70 रन बनाए थे। मैच में उमेश यादव ने मैच एक विकेट लिया था। भारत को फिलहाल इंग्लैंड में भी वापसी की जरुरत है, इसलिए टीम इस मैच में सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरकर वापसी करना चाहेगी। पिछले मैच की पहली पारी में भारत 78 रनों के मामूली स्कोर पर ऑलआउट हो गया था।

इंग्लैंड में तीसरा टेस्ट खेल रहे उमेश

Umesh Yadav

लगभग 8 महीनों के बाद आखिरकार Umesh Yadav को प्लेइंग इलेवन में वापसी करने का मौका मिला है। उमेश को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंजरी हुई थी, जिसके चलते उन्हें सीरीज से रूल्ड आउट कर दिया गया था। लेकिन फिर उनकी टीम में तो वापसी हो गई, लेकिन प्लेइंग इलेवन में वापसी के लिए वह इंतजार कर रहे थे और आज आखिरकार उनका इंतजार खत्म हो गया है।

इंग्लैंड में उमेश के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने अब तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 25 की औसत से 3 विकेट चटकाए हैं। उन्हें 2 टेस्ट में सिर्फ 24 ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला। अब आज इशांत शर्मा व मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी गेंदबाजी की गैरमौजूदगी में Umesh Yadav के कंधों पर काफी जिम्मेदारी होगी।