Umesh Yadav

Umesh Yadav: भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कहर ढ़ाते हुए नज़र आ रहे हैं. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 2-2 विकेट चटकाए थे. वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ भी उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से आग उगली और एक बार फिर “प्लेयर ऑफ़ द मैच” का खिताब अपने नाम कर लिया. वहीं मैच के बाद उमेश (Umesh Yadav) ने खुद को मिल रही इस सफलता का श्रेय अपने कोचिंग को दिया है.

Umesh Yadav ने अपने कोचिंग को दिया श्रेय

Umesh-Yadav

उमेश यादव (Umesh Yadav) का आईपीएल 2022 में खेले गए 3 मैचों में पंजाब किंग्स के खिलाफ यह दूसरा “प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब है. ऐसे में उन्होंने अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने कोचिंग स्टाफ को दिया है. उन्होंने मैच के बाद हर्षा भोगले से बातचीत करते हुए कहा,

“मुझे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. उम्र बढ़ रही है और जब आप जानते हैं कि आप सिर्फ एक प्रारूप में खेलते हैं, तो मैं अधिक से अधिक गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं. जब कोई अभ्यास में सुधार करता है तो वह मैच के दौरान भी अच्छा करता है. मैंने नहीं सोचा था कि मयंक अपनी पहली गेंद पर ही मुझ पर चार्ज करेंगे. उन्होंने नेट्स में मेरे साथ काफी खेला है. मुझे पता था कि वह बैकफुट से खेलेंगे और वहीं पर मैं फुल लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहता था. अब जो कुछ भी हो रहा है, वह मेरे कोचों के साथ अभ्यास करने के कारण हुआ है. अगर आप 140kph की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तो आपको सटीक होने की जरूरत है, आपको स्टंप्स पर गेंदबाजी करने की जरूरत है.”

पर्पल कैप भी की अपने नाम

Umesh-Yadav

आपको बता दें कि उमेश यादव (Umesh Yadav) पिछले आईपीएल सीज़न दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े थे. दिल्ली ने उनको पूरे सीज़न बेंच पर बिठाया और आईपीएल 2022 से पहले रिलीज़ भी कर दिया. ऐसे में ऑक्शन के दौरान केकेआर ने उमेश को अपनी टीम में शामिल किया जिसके चलते केकेआर और उमेश यादव दोनों की तकदीर बदल गई.

वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने 4 ओवर के स्पेल में उमेश ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए और इसी के साथ पर्पल कैप भी अपने नाम की. इस समय उमेश के नाम आईपीएल 2022 में 8 विकेट हैं. जिसके चलते इनको पर्पल कैप से भी नवाज़ा गया है. इस बार उमेश यादव एक अलग ही अंदाज़ में गेंदबाज़ी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा अगर मैच की बात करें तो आंद्रे रसल की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी की वजह से केकेआर ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी है.

17 replies on “IPL 2022 में उमेश यादव को दूसरी बार मिला ‘MOM’ अवॉर्ड, इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय”

Comments are closed.