umesh yadav
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Umesh Yadav: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टी20 सीरीज कल यानि की 20 सितम्बर से शुरू होने जा रही है. इस सीरीज के तहत तीन मैच खेले जायेंगे जिसका पहला मैच मोहाली में खेला जाना है. भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है. ऐसे में सीरीज से पहले टीम को मोहम्मद शमी के कोरोना संक्रमित होने के चलते एक बड़ा झटका लगा है.

शमी के टीम से बाहर होने की वजह से लगभग 3 साल बाद उमेश यादव (Umesh Yadav) की टीम ने एंट्री हुई है. लेकिन बीसीसीआई के इस फैसले पर सोशल मीडिया में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. हम इस खास रिपोर्ट में ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ सीरीज में उमेश यादव के बजाय शामिल किया जा सकता था.

1. शार्दुल ठाकुर

Umesh Yadav
Shardul thakur

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है शार्दुल ठाकुर का. शार्दुल टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने (Shardul thakur) ने इस साल आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. 14 मैचों में गेंदबाजी करते हुए कुल 15 विकेट अपने नाम किये थे जिसमें उनकी इकॉनमी भी ठीक-ठाक कही जा सकती है. इसके अलावा अगर शार्दुल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन की बात की जाये तो उन्होंने अभी तक 2 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किये हैं.

ठाकुर के टी20 क्रिकेट की बात करें तो भारत के लिए उन्होंने अभी तक 25 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 33 विकेट लगभग 9 की इकॉनमी से चटकाए हैं. इसके अलावा ठाकुर ने भारतीय ज़मीन पर 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 15 विकेट दर्ज है. भले ही शार्दुल ने रन लुटाए हैं लेकिन, उन्हें डेथ ओवर में विकेट लेने का अच्छा खासा अनुभव है. जबकि उमेश यादव पूरे 3 साल के लंबे इंतजार के बाद वापसी कर रहे हैं. ऐसे में लगातार टी20 खेल रहे शार्दुल पर दांव खेला जा सकता था.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse