Umesh Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को लंबे वक्त बाद प्लेइंग इलेवन में वापसी करने का मौका मिला है। ओवल टेस्ट में उमेश अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने क्रेग ओवर्टन को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। भारतीय गेंदबाज ने मैच में विकेट लेने की शुरुआत इंग्लिश कप्तान जो रूट को आउट करने के साथ की और अब वह उसी लय को बरकरार रखते हुए आगे बढ़ रहे हैं।

Umesh Yadav ने पूरे किए 150 टेस्ट विकेट

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने इंग्लैंड के क्रेग ओवर्टन को आउट करते ही अपने 150 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए हैं। इंग्लैंड ने दूसरे दिन खेल की शुरुआत 53/3 से की। भारत को जल्द से जल्द नाइट वॉचमैन को पवेलियन भेजना था और दिन के दूसरे ही ओवर में यह काम करके दिखाया उमेश यादव ने और अपने 150 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए।

उमेश टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 150 विकेट चटकाने वाले छठवें गेंदबाज बन गए हैं। यादव से पहले कपिल देव (436), जहीर खान (311), इशांत शर्मा (311), जवागल श्रीनाथ (236) और मोहम्मद शमी (195) ये कारनामा कर चुके हैं।

लंबे वक्त से था उमेश को अपनी बारी का इंतजार

Umesh Yadav

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे ओवल टेस्ट मैच में इशांत शर्मा व मोहम्मद शमी को निगिल के चलते आराम दिया गया। तब प्लेइंग इलेवन में वापसी की Umesh Yadav व शार्दुल ठाकुर ने। उमेश पिछले लगभग 8 महीने से प्लेइंग इलेवन में जगह पाने का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने इससे पहले अपना आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेला था।

जब भारत ने मेलबर्न में 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में वापसी की थी। हालांकि उसके बाद इंजरी के चलते उमेश को पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा था। मगर अब तेज गेंदबाज ना केवल मैदान पर वापसी कर चुका है, बल्कि अच्छी लय में भी नजर आ रहा है। उमेश ने दूसरे दिन के पहले सेशन तक 13 ओवर गेंदबाजी की है और 3 विकेट चटका लिए हैं।