Umesh Yadav-5 wicket haul in middlesex vs durham match-royal london oneday cup 2022

Umesh Yadav: भारतीय टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव इस समय इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप में मिडलसेक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उमेश को इंग्लिश कंडीशंस काफी ज़्यादा रास आ रही हैं. उन्होंने (Umesh Yadav) अपनी आग उगलती गेंदों से आतंक मचा रखा है. हाल ही में डरहम के खिलाफ हुए मैच में उमेश ने आदि टीम को वापसी पवेलियन का रस्ता दिखाया है.

Umesh Yadav ने डरहम के खिलाफ लिया “5 विकेट हॉल”

आपको बता दें कि 7 अगस्त रविवार को मिडलसेक्स और डरहम के बीच में रॉयल लंदन वनडे कप का मुकाबला खेला गया. जिसमें भारत के उमेश यादव ने इंग्लिश कंडीशंस का फायदा उठाते हुए अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से कोहराम मचा दिया.

जी हां, उमेश ने 3.53 की गज़ब की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए महज़ 33 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए और काफी ज़्यादा प्रभावित किया. उन्होंने डरहम के कप्तान बोर्थविक, क्लार्क, ट्रेवस्किस, गिब्सन और रशवर्थ के रूप में 5 विकेट चटकाए थे. जिसमें से 3 को तो सीधा क्लीन बोल्ड कर डगआउट में वापस भेजा था. उनकी खतरनाक गेंदबाज़ी का जवाब डरहम के बल्लेबाज़ों के पास नहीं था.

भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी

Umesh Yadav

उमेश यादव (Umesh Yadav) इस समय भारत के लिए सिर्फ टेस्ट क्रिकेट ही खेलते हैं. ग़ौरतलब है कि पिछले कुछ समय से उमेश को इतना खेलने का मौका नहीं मिला है. कहा जा सकता है कि उमेश इस समय टीम के प्लान में शामिल नहीं है. उनकी जगह तीसरे पेसर के रूप में मोहम्मद सिराज खेलते हुए नज़र आते हैं.

हालांकि उमेश अगर लगातार इस तरह का प्रदर्शन करते रहेंगे तो ज़रूर सेलेक्टर्स का ध्यान इनकी तरफ जा सकता है. खासकर जब अगली बार भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी तो उनके नाम पर ज़रूर विचार विमर्श किया जा सकता है. वहीं अगर उमेश के टेस्ट करियर की बात करें तो उमेश ने अब तक कुल 52 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 158 विकेट झटके हैं. उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर टेस्ट में 6/88 है. उन्होंने इंटरनेशनल रेड बॉल क्रिकेट में 3 “5 विकेट हॉल” और 5 “4 विकेट हॉल” भी लिए हैं.