उमेश यादव

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा व चौथा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों ही टीमें अहमदाबाद पहुंचकर तैयारियों में जुट गई हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए स्क्वाड का ऐलान किया है उसमें तेज गेंदबाज उमेश यादव का नाम है, लेकिन इससे पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही खेल सकेंगे उमेश

उमेश यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया में मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी हुई थी, जिसके बाद वह रूल्ड आउट हो गए थे और भारत लौट आए थे। लेकिन अभी भी वह मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं। हालांकि वह तीसरे व चौथे टेस्ट के लिए स्क्वाड में चुने गए हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना हगा।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने बताया कि उमेश यादव के फिटनेस टेस्ट पर जल्द फैसला लिया जाएगा। लेकिन सोचने वाली बात है कि यदि अभी भी उमेश को समस्या है, तो उनके खेलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है क्योंकि टेस्ट टीम में शामिल होने से पहले उन्हें एक मुश्किल टेस्ट पास करना होगा।

तेज गेंदबाजी इकाई है मजबूत

भारत-इंग्लैंड के बीच शुरुआती दो मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए। जिसमें स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला। भारतीय टीम भी तीन स्पिनर व 2 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी। लेकिन 24 फरवरी से शुरु होने वाला तीसरा टेस्ट मैच मोटेरा स्टेडियम में पिंक बॉल से खेला जाने वाला है।

माना जा रहा है कि मोटेरा स्टेडियम की पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए मदद हो सकती है, ऐसे में कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन को पिच के हिसाब से ही चुनेंगे। वैसे बीसीसीआई ने जो स्क्वाड तीसरे व चौथे टेस्ट के लिए चुनी है, उसमें एकमात्र बदलाव के साथ शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे के लिए रिलीज किया है और उमेश को शामिल किया है। टीम की तेज गेंदबाजी इकाई का हिस्सा जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज व उमेश यादव हैं।

देखिए भारत-इंग्लैंड का 17सदस्यीय स्क्वाड

आईसीसी

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (वीसी), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, एक्सर पटेल) , वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।