Umar Akmal

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) पर शनिवार को उनके घर के बाहर हमला हुआ। इस हमले के बाद खिलाड़ी ने पुलिस से इसकी शिकायत दर्ज की और पुलिस ने शिकायत के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दो आरोपियों में से एक ब्रिटेन का बताया जा रहा है। पीसीबी ने उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के मामले के छुपाने के आरोप लगे थे और उनपर  18 महीनों का बैन लगाया गया था।

Umar Akmal पर हुए हमले पर गिरफ्तारी

Umar Akmal

पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे उमर अकमल (Umar Akmal) के घर के बाहर उनपर हमला हुआ है। इस हादसे के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक शख्स ब्रिटेन का भी है। जानकारी के मुताबिक,

Umar Akmal पर हमला करने वाले दोनों व्यक्ति क्रिकेटर के फैन हैं। वे उनके साथ सेल्फी ले रहे थे। लेकिन इस बीच कहासुनी होने के बाद यह घटना हुई। उमर अकमल ने पुलिस को मामले से जुड़ा वीडियो सबूत भी दिया है। पुलिस ने क्रिकेटर की शिकायत के बाद दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। हिरासत में लिए गए लोगों में एक ब्रिटिश और एक पाकिस्तान का व्यक्ति है। ये हमला उनके कराची वाले घर के बाहर हुआ है।

उमर अकमल हैं सस्पेंड

उमर अकमल पाकिस्तान के विवादित खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। मौजूदा समय में भी वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड है। पीसीबी ने अकमल पर पाकिस्तान सुपर लीग के 5वें सत्र से संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने के लिए बैन लगाया था। फिलहाल अकमल अंतरराष्ट्रीय के साथ-साथ किसी तरह के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।

पीसीबी द्वारा बैन लगाए जाने के अलावा उन पर अनुशासनहीनता का आरोप तक लगा है। एक बार पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने उनको मानसिक रोग के डॉक्टर के पास जाने तक की सलाह दे डाली थी। इतना ही नहीं राष्ट्रीय टीम के कई बड़े खिलाड़ियों के साथ उनके अनबन की खबरें कई बार मीडिया के सामने आ चुकी है।

बढ़िया रहा इंटरनेशनल करियर 

CT 360728

अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाने वाले उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 आई मैच खेले। इस दौरान उनके बल्ले से 16 टेस्ट मैचों में 1003, 121 एकदिवसीय में 3194 और 84 टी20 आई मुकाबलों में 1690 रन देखने को मिले हैं। अकमल में पाकिस्तान के लिए आखिरी टेस्ट साल 2011, आखिरी वनडे और टी20 आई साल 2019 में खेला था।