Capture 2

एक वक्त था जब फील्डिंग को  उतना महत्व नहीं दिया जाता था, लेकिन आज के टाइम में जितना गेंदबाजी और बल्लेबाजी को महत्व दिया जाता है, अमूमन उतना ही महत्व फील्डिंग को भी दिया जाता है। कई बार क्योंकि खिलाड़ी की शानदार फील्डिंग भी मैच पलट देती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको फील्डिंग के दौरान लिए गए एक अद्भुत कैच के बारे में बताएंगे, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

फील्डर ने हवा में उड़कर पकड़ा शानदार कैच

स्लिप पर खड़े रहकर फील्डिंग करना किसी भी फील्डर के लिए आसान नहीं होता, फिर चाहें वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो या घरेलू। साउथ अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें फील्डर द्वारा लिया गया कैच, आश्चर्यचकित कर देने वाला है।

दरअसल, गेंदबाज ने गेंद फेंकी बल्लेबाज ने शॉट खेला, जो विकेटकीपर ने पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उससे मिस हो गया, लेकिन फर्स्ट स्लिप पर खड़ा फील्डर ने हवा में उड़कर कैच लपक लिया और बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस कैच को ना केवल बल्लेबाज बल्कि फील्डिंग कर रही टीम के सभी खिलाड़ी व अंपायर भी देखते ही रह गए।

पहले भी साउथ अफ्रीक में हुआ है ऐसा

फील्डिंग

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स को तो फील्डिंग का ब्रांड एंबेसडर माना जाता है। उन्होंने मानो फील्डिंग की परिभाषा बदल दी और आज फील्डिंग एक अलग ही स्तर पर पहुंच चुकी है। ये ऊपर जो आपने अद्भुत कैच का वीडियो देखा, वह वाकई शानदार था।

लेकिन ये पहला मौका नहीं रहा जब साउथ अफ्रीका के घरेलू इवेंट में ऐसा शानदार कैच लपका गया है, बल्कि इससे पहले 2009 में भी एक ऐसा ही कैच देखने को मिला था। जब फर्स्ट स्लिप में खड़े फील्डर मार्टिन वैन जारवेल्ड ने लेग स्लिप में जाकर ऐसे ही कैच लपका था।