bcci

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भारत में कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति के चलते IPL 2021 के बचे हुए मैचों को घर पर आयोजित नहीं कर सकती है। इसलिए बोर्ड ने शनिवार को इस बात का ऐलान कर दिया है कि बचे हुए आईपीएल मैचों को UAE में शिफ्ट किया जाएगा। अब खबर सामने आई है कि IPL 2021 के आयोजन की बातचीत के लिए सौरव गांगुली व जय शाह सोमवार को यूएई रवाना होंगे।

UAE रवाना होंगे गांगुली-शाह

UAE

आईपीएल 2021 को UAE में आयोजित करने का ऐलान बीसीसीआई कर चुकी है। मगर अब तैयारियों की बारी है। स्पोर्ट्स टुडे की खबर की मानें, तो सौरव गांगुली व जय शाह सोमवार को यूएई के लिए रवाना होंगे, जहां वह आईपीएल को सितंबर में आयोजित प्लानिंग कर सकें, जिसे सितंबर में आयोजित करने की प्लानिंग कर सकते हैं।

शनिवार को बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग के बाद बीसीसीआई वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने ऐलान कर दिया कि IPL 2021 को यूएई में शिफ्ट किया जाएगा। तब से क्रिकेट के गलियारों में सभी आईपीएल को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

सितंबर में हो सकता है आयोजन

UAE

UAE में IPL 2021 के बचे हुए मैच आयोजित होंगे। लेकिन अब ये मैच कब खेले जाएंगे, इसका सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मगर रिपोर्ट्स की मानें, तो बीसीसीआई सितंबर के तीसरे सप्ताह से इसे आयोजित करने को सोच रही है। एक छोटी विंडो में अधिक डबल हेडर मैचों के साथ सीजन को समाप्त किया जा सकता है।

कुछ वक्त पहले खबर आई थी कि बीसीसीआई ने अनौपचारिक रूप से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से गुजारिश की है कि वह 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को थोड़ा जल्दी खत्म कर दें। मगर इंग्लिश बोर्ड ने सकारात्मक रिस्पॉन्स नहीं दिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि बोर्ड छोटी विंडो में 19-20 सितंबर से टूर्नामेंट को आयोजित कर सकता है। बता दें, टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में होगा या नहीं इसका फैसला अब तक नहीं हुआ है।