U19 World Cup

U19 World Cup: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप खेला जा रहा हैं. जिसमें अफगानिस्तान की टीम ने बड़ा उलटफेर कर दिया. अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के बीच आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप का दूसरा क्‍वार्टरफाइनल खेला गया. जिसमें अफगानिस्‍तान ने श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया और इतिहास रच दिया. श्रीलंका को 4 रन से हराकर अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है. इंग्लैंड के बादसेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है.

अफगानिस्तान ने श्रीलंका के सपनों पर फेरा पानी

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड  का दूसरा क्वार्टर फाइनल  27 जनवरी को अफगानिस्तान ने श्रीलंका के बीच खेला गया. यह मैच काफी रोमांचक भरा रहा. माना जा रहा था कि श्रीलंकाई टीम सेमीफाइल में अपनी जगह बना लेगी. लेकिन अफगानिस्तान ने श्रीलंका के सपनों पर पानी फेर दिया. अफगानिस्तान ने इस मैच को  4 रन के मामूली अंतर जी लिया. इस जीत के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. अब ऐसे में उनका झूमना, थिरकना, नाचना सब बनता था. अडर 19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) के क्वार्टर फाइनल स्टेज पर सबसे आसान चुनौती श्रीलंका को मिली थी.

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 47.1 ओवर में 134 रन बनाकर आउट हो गई. अफगान टीम की ओर से अब्दुल हैदी ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए. उनके अलावा अल्लाह नूर ने 25 रन और नूर अहमद ने 15 रन बनाए.जवाब में जब श्रीलंकाई टीम 135 रन का आसान टारगेट चेज करने उतरी तो उसकी गाड़ी 46वां ओवर खत्म होते ही 130 रन पर अटक गई.

अफगानिस्तान की टीम ने मनाया जीत का जश्न

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड  का दूसरा क्वार्टर फाइनल खेल रहे हो मैच में रोमांचक जीत मिल जाए तो खुूशी का इजहार करना तो बनता है. ऐसा ही नजारा अफगानिस्तान ने श्रीलंका के बीच खेले गये मैच में देखने को मिला. अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका के महज  4 रन  से हरा दिया. जिसके बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों मैदान पर ही जश्न मनाना शुरू कर दिया. जिसे ऊपर वीडियो में देखा जा सकता है.

टीम ने गोल घेरा बनाकर अफगानिस्तान का परंपरागत डांस ATTAN किया. और करे भी क्यों ना आखिर जीत जो इतनी बड़ी उन्हें मिली है. उन्होंने सेमीफाइनल में पहली बार अपनी जगह जो पक्की की है. अफगान खिलाड़ियों के इस जश्न, इस डांस में उन तमाम खुशियों की झलक साफ देखी जा सकती है.