Under-19 World cup 2022

U-19 World Cup: भारतीय अंडर 19 टीम (U19 Team India) ने इंग्लैंड को मात देकर अंडर 19 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया. इन युवा खिलाड़ियों नें एक बार फिर भारतीय तीरंगे झंडे का सर बुलंद किया. जिसके बाद हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) इन युवा खिलाड़ियों का स्वागत  करने में कैसे पीछे रह सकता है. बीसीसीआई ने चैंपियन खिलाड़ियों के भव्य स्वागत के लिए एक फैसला लिया है.

चैंपियन खिलाड़ियों का अहमदाबाद में होगा सम्मान

Under-19 World cup 2022

U-19 Team India ने इंग्लैंड को फाइनल में हराकर ‘अंडर-19 वर्ल्ड कप’ का खिताब पांचवीं बार अपने नाम कर लिया है. इन युवा खिलाड़ियों ने इस पूरे टूर्नामेंट में पूरी ताकत के साथ विरोधियों का सामना किया. जिन्होंने  भारत को ‘अंडर-19 वर्ल्ड कप’ 2022 का चैंपियन बनाया. उनके सम्मान के लिए BCCI ने एक प्लान तैयार किया है.

टीम रविवार शाम भारत की लंबी यात्रा के लिए रवाना होगी. टीम एम्सटर्डम और बेंगलुरू होते हुए अहमदाबाद पहुंचेगी. बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि वर्ल्ड कप जीतने वाली यश ढुल की टीम का अहमदाबाद में सम्मान होगा. इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने टीम के हर संदस्य को 40 लाख रुपये जबकि सहयोगी स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी.

इस पूर्व खिलाड़ियों ने भी निभाई अहम भूमिका

VVS Laxman-NCA

भारती अंडर-19 टीम (U19 Team India) के साथ कई पूर्व खिलाड़ी भी साथ थे. उन्होंने युवा खिलाड़ियों गाइड करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भी टीम के मार्गदर्शन के लिए कैरेबिया में मौजूद थे. माना जाता है कि अगर ठीक समय मार्ग दर्शन मिलता रहें तो युवा खिलाड़ियों को सीखने के साथ प्रेरणा भी मिलती है.

ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला. U-19 World Cup में वीवीएस लक्ष्मण ने  खिलाड़ियों के कोविड-19 संक्रमित होने पर उनका ख्याल रखने में अहम भूमिका निभाई.