इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा महिला वनडे विश्व कप अब अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुका हैं. महिला विश्व कप में आज 27वां मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा और बेहद ही रोमांचक मुकाबला डर्बी के क्रिकेट काउंटी, ग्राउंड पर खेला गया. जहाँ न्यूजीलैंड की टीम की कप्तान सूजी बटेस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

कैसा रहा मैच का हाल

भारतीय टीम की पारी का आकर्षण वेदा कृष्णमूर्ति रही, वेदा ने मात्र 45 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन बनाये और अपनी पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 गगनचुंबी छक्कें भी लगाये. न्यूजीलैंड के लिए एल. कस्पेरेक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किये.

मिताली का शतक 

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज के खेल भी जमकर तारीफ हुई. मिताली राज ने अपने वनडे करियर का छठा शतक पूरा किया. मिताली राज ने 123 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन बनाये. अपनी पारी के दौरान मिताली ने 11 चौके बनाये.

न्यूजीलैंड की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 266 रनों का एक बड़ा लक्ष्य था. मगर टीम मात्र 79  रनों पर ही ऑल आउट हो गयी और टीम इंडिया ने यह मैच 186 रनों से जीतकर अपने नाम किया. भारतीय टीम की जीत में सबसे ज्यादा विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ 5 ने लिए. इस बड़ी जीत के साथ भारतीय टीम ने विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली. 

आइये डालते हैं, एक नज़र मैच को लेकर किसने क्या कहा:

https://twitter.com/guptaakhil92/status/886248438764929024

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Join the Conversation

3 Comments

  1. भारतीय महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन ने सभी देश वासियों के दिलों में जगह बनाई। कप्तान मिताली राज के नेतृत्व में हमें उम्मीद है की इस बार महिला क्रिकेट विश्वकप भारत के नाम होगा।
    (इस जित की बहुत बहुत बधाई)

    आप सभी ऐसे ही आगे के मैचों में अपना १००% दे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *