stubbs

आगामी साल से शुरू होने जा रही साउथ अफ्रीका टी20 लीग की नीलामी 19 सितंबर को पूरी हो चुकी है. केपटाउन के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हो रही इस नीलामी में 318 खिलाड़ियों की बोली लगाई गई है. इस दौरान एक-एक प्लेयर पर जमकर पैसौं की बारिश की गई है. वहीं इस नीलामी में मुंबई इंडियस के विस्फोटक बल्लेबाज सबसे महंगे बिके हैं. यह खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई की टीम का हिस्सा है. ऐसे में आइये जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी जिस पर साउथ अफ्रीका टी20 लीग इतनी मेहरबान हुई है?

मुंबई का ये खिलाड़ी बिका सबसे महंगा

Tristan Stubbs
Tristan Stubbs

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs) को खरीदने के लिए अफ्रीका टी20 लीग की नीलामी में फ्रेंचाइजियों ने रूची दिखाई है. साउथ अफ्रीका की सभी 6 फ्रेंचाइजियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए बढ़ चढ़ कर बोली लगाई. लेकिन, अंत में सनराइजर्स ईस्टर्न केप (Sunrisers Eastern Cape) ने 4.13 करोड़ में उन्हें अपने साथ जोड़ लिया है. बता दें कि ट्रिस्टन स्टब्स आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

 

ट्रिस्टन स्टब्स का कुछ ऐसा रहा टी20 करियर?

Tristan Stubbs
Tristan Stubbs

विस्फोटक बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs) ने साउथ अफ्रीका के लिए ज्यादा मैच नहीं खेला है. लेकिन उन्होंने अपने छोटे करियर में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है. बता दें कि स्टब्स ने साउथ अफ्रीका के लिए अभी सिर्फ 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

जिसमें उनका स्ट्राइक रेट शानदार 216.36 का है. उनका बल्लेबाजी औसत भी टी20 के लिहाज से अच्छा रहा है और उन्होंने 39.67 की औसत से 119 रन बनाए हैं. उन्होंने एक अर्धशतक लगाया है और उनका सर्वोच्च स्कोर 72 है.

लगभग 15-15 करोड़ है सभी टीमों का पर्स

csa t20 league

साउथ अफ्रीका टी20 लीग में अगले साल भरपूर रोमांच देखने को मिलने वाला है. दिलचस्प बात है कि इस टी20 लीग में सभी टीमों को आईपीएल की फ्रेंचाइजियों ने ही खरीदा है. नीलामी प्रोसेस में प्रत्येक टीम केवल 3.40 करोड़ रैंड (लगभग 15.32 करोड़ रुपये) खर्च कर सकती थीं.वहीं नियम अनुसार सभी टीमें अपने अपने स्क्वाड में 17 खिलाड़ियों का पूल बना सकती है.

वहीं साउथ अफ्रीकी कप्तानों टेम्बा बावुमा और डीन एल्गर को किसी ने नहीं खरीदा. इस नीलामी के लिए 533 खिलाड़ियों के नाम को लिस्ट को शार्टआउट किया गया. जिसमें 318 खिलाड़ियों की निलामी हुई. इस सूची में 218 खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के ही है.