IndiaTvee1f42 rohit1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक लगाना बहुत बड़ी उपलब्धि होती है. लेकिन कुछ खिलाड़ी शतक लगाने के बाद भी खुश नहीं होते हैं. वो दोहरे शतक लगाने का प्रयास करते हैं. अब दोहरे शतक से भी आगे के बारें में खिलाड़ी सोचने लगे हैं.

तिहरा शतक लगाना सबसे मुश्किल होता है. बल्लेबाजों को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ता है. लेकिन मौजूदा समय के खिलाड़ियों को देखें तो फिर कुछ सलामी बल्लेबाज ऐसे नजर आते हैं. जो अपना दिन होने पर आसानी के साथ तिहरा शतक का आकड़ा पार कर सकते हैं.

आज हम आपको उन 5 सलामी बल्लेबाज के बारें में बताएँगे. जो एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भी तिहरा शतक लगाने की प्रतिभा रखते हैं. क्रिकेट जगत में उन्होंने खुद को साबित भी किया हुआ है. जिसके कारण उनकी आक्रामकता नजर भी आती है. जो आज के समय में बहुत ज्यादा अहम भी हैं.

1. रोहित शर्मा

Rohit Sharma PTI888

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का इस लिस्ट में नंबर 1 पर होना बनता है. अभी तक वो एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं. जिसके कारण अब वो यदि तिहरा शतक लगा देते हैं, तो फिर वो बहुत ज्यादा चौकाने वाली बात नहीं होगी.

रोहित शर्मा ने अब तक एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भारत के लिए 224 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 49.27 के औसत से 9115 रन बनाये हैं. इस बीच उन्होंने 29 शतक और 43 अर्धशतक सहित 3 दोहरे शतक लगाये हैं. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 88.93 का रहा है. जबकि रोहित का सर्वश्रेष्ठ स्कोर इस फ़ॉर्मेट में 264 रनों का रहा है.

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने अबकी बार जब दोहरा शतक बनाया तो उस समय वो तिहरा शतक के बारें में भी सोच सकते हैं. रोहित के लिए ये करना बहुत मुश्किल नहीं होगा. मैदान पर सेट होने के बाद वो आसानी से छक्का लगाते हुए नजर आते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse