Trent Boult Signed by MI Emirates

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) आईपीएल फ्रेंचाईजी मुंबई इंडियंस के स्वामित्व वाली ‘MI Emirates’ का हिस्सा बन गए हैं। हाल ही में बाएं हाथ के गेंदबाज ने न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड से सेंट्रल कान्ट्रैक्ट से बाहर करने की मांग की थी। अब उनका नाम उन 14 खिलाड़ियों में शामिल है जो कि संयुक्त अरब अमीरात लीग (UAE League) में MI Emirates का हिस्सा बनने वाले हैं।

Trent Boult की हुई ‘MI Emirates’ में एंट्री

Trent Boult

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के हिस्सा रह चुके हैं, हालांकि इस साल वे राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आए थे। अब संयुक्त अरब अमीरात लीग (UAE League) से एक बार फिर न्यूज़ीलैंड का ये खिलाड़ी मुंबई इंडियंस फ्रेंचाईजी के साथ जुड़ गया है।

बोल्ट  (Trent Boult)  के अलावा MI फ्रेंचाईजी के साथ वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और आईपीएल में सिर्फ मुंबई के इंडियंस के लिए खेलने वाले किरोन पोलार्ड समेत निकोलस पूरन और इमरान ताहिर भी शामिल कर लिए गए हैं। MI Emirates के द्वारा साइन किए गए 14 खिलाड़ियों की सूची आप नीचे देख सकते हैं।

कीरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज), ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज), निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), आंद्रे फ्लेचर (वेस्टइंडीज), इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका), समित पटेल (इंग्लैंड), विल स्मीड (इंग्लैंड), जॉर्डन थॉम्पसन (इंग्लैंड), नजीबुल्लाह जादरान (अफगानिस्तान), जहीर खान (अफगानिस्तान), फजलहक फारूकी (अफगानिस्तान), ब्रैडली व्हील (स्कॉटलैंड) और बास डी लीड (नीदरलैंड)।

आकाश अंबानी ने Trent Boult के जुड़ने पर जताई खुशी

IPL 2022: Mumbai Indians Owner Akash Ambani

इस लीग में हिस्सा लेने वाली प्रत्येक टीम को 18 सदस्यीय दल का गठन करने की अनुमति दी गई है। जिसमें 12 इंटरनेशनल, 2 सहयोगी देश और 4 UAE के खिलाड़ियों को शामिल करने का नियम है। ट्रेंट बोल्ट, किरोन पोलार्ड और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़ने के बाद रिलायंस के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा,

“हमें खुशी है कि हमारे प्रमुख स्तंभों में से एक, किरोन पोलार्ड, एमआई अमीरात के साथ जारी है। ड्वेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट और निकोलस पूरन हमारे साथ वापस आ रहे हैं। MI अमीरात के सभी खिलाड़ियों का बहुत-बहुत स्वागत है।”

Trent Boult न्यूज़ीलैंड के सेंट्रल कान्ट्रैक्ट से हो चुके हैं बाहर

Trent Boult

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने विश्व भर में टी20 क्रिकेट लीग खेलने और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के इरादे से बोर के सेंट्रल कान्ट्रैक्ट से बाहर होने का फैसला किया है। एक लंबी चर्चा के बाद खिलाड़ी और बोर्ड एक मत पर सहमत हुए हैं, इससे ये बात साफ होती है कि ट्रेंट बोल्ट अब न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के लिए तब ही खेलेंगे जब वे उपलब्ध होंगे। गेंदबाज के द्वारा आधिकारिक तौर पर कहा गया था कि,

“यह मेरे लिए बेहद मुश्किल फैसला रहा है। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम को एक मुकाम तक पहुंचाने में उनके सहयोग का धन्यवाद देना चाहता हूं, अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए सपना जैसा था। मैंने अपनी पत्नी और 3 बच्चों के लिए फैसला लिया है।”

One reply on “ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर थामा मुंबई इंडियंस का हाथ, अगले साल टीम में कहर बरपाते आएंगे नजर”

Comments are closed.