Trent Boult

ICC T20 World cup 2021 अफगानिस्तान के खिलाफ बेहद ही अहम् मुकाबलें में मिली 8 विकेट की शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बौल्ट (Trent Boult) को प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player of The Match)चुना गया। टॉस जीत कर पहले बल्लेआजी करने उतरी अफगानिस्तान के तरफ से नजीबुल्लाह जरदान (Najibulaah Zardan) के अलावा कोई भी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के शानदार गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाया जिसके कारण अफगानिस्तान 20 ओवर के बाद 124 रनों तक ही पहुँच पायी।

जवाब में न्यूजीलैंड ने लक्ष्य को 18.1 ओवर में ही केवल 2 विकेट खोकर पूरा कर लिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली। तो वही अफगानिस्तान और भारत के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे पूरी तरह से बंद हो गए।

बोल्ट (Trent Boult) के झटको से संभल नहीं पाया अफगानिस्तान

Trent Boult

टूर्नामेंट के 40वे मुकाबलें (NZ vs AFG)में न्यूजीलैंड के सामने अफगानिस्तान की चुनौती थी। दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल के लिहाज से यह मैच जीतना जरुरी था । मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने अपने पहले 3 विकेट केवल 19 रनों पर ही गवां दिया। नजीबुल्लाह जरदान (Najibullah Zardan) को कोई दूसरा सपोर्ट नहीं मिला. जिसके कारण अफगानिस्तान की पूरी टीम केवल 124 रन ही बना पायी। जरदान के शानदार 73 रनों की पारी खेली। उनके अलावा गुलबदीन नईब (Gulbadin Naib) 15 रन और मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) 14 रन, ही दहाई का आंकड़ा छु पाए।

न्यूजीलैंड के तरफ से ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 17 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किये. साउदी (Tim Southee) के खाते में 2 विकेट रहा। जवाब में न्यूजीलैंड ने गुप्टिल (martin Gupltil) के 28 कप्तान विलियमसन Kane Williamson) के 40 और कॉनवे के 36 रनों की बदौलत लक्ष्य को 11 गेंद पहले ही केवल 2 विकेट खोकर पूरा कर लिया।

बहुत अच्छा लग रहा है कि हमने एक और अच्छी जीत दर्ज की: Trent Boult

Trent Boult

इस बेहद ही अहम् मुकाबलें में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर जीत दिला कर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने के बाद सुपरस्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बौल्ट (Trent Boult) काफी खुश नजर आये। बाएं हाथ के इस गेंदबाज को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player of The Match) के खिताब से नवाजा गया। पुरस्कार लेते समय उन्होंने अपनी गेंदबाजी और सेमीफाइनल की तैयारों को लेकर बात करते हुए कहा,

 बहुत अच्छा लग रहा है कि हमने एक और अच्छी जीत दर्ज की और अंतिम-4 में जगह बनाई, हम कोशिश करेंगे कि आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखें, और अपने योगदान से टीम को जीत दिलाने में मदद करता रहूं।

ICC टी20 विश्व कप: ICC T20 World Cup 2021 Schedule | T20 World Cup Live Streaming | T20 World Cup 2021 Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table | Kane Williamson ने जीत के बाद अपने खिलाड़ियो को लेकर कही बड़ी बात,