314923346 5805693589469369 848627869839744918 n

VIDEO: 2 दोहरे शतक.. 598 का बड़ा स्कोर.. लेकिन फिर भी मैदान से निराश लौटे Travis Head, एक गेंद ने तोड़ दिया करोड़ों ऑस्ट्रेलियाई फैंस का दिल∼

Travis Head: क्रिकेट जगत में टी20 फॉर्मेट की लोकप्रियता काफी ज्यादा है लेकिन आज भी किसी भी खिलाड़ी के लिए टेस्ट फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए शतक लगाना काफी ख़ुशी की बात होती है. टेस्ट में शतक जड़ना काफी मुश्किल भरा काम है और पर्थ की पिच पर ये इतिहास रचना और भी ज्यादा मुश्किल है. लेकिन, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टीम के खिलाड़ी और फैंस काफी उदास नजर आये. सिर्फ एक गेंद की वजह से कंगारुओं का शानदार प्रदर्शन भी उनके लिए गम बन गया.

सिर्फ एक रन से Travis Head अपने शतक से चूके

Travis Head
Travis Head

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में शानदार बल्लेबाज़ी के दम पर 598 का बड़ा स्कोर बनाया. टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर के सस्ते में आउट हो जाने के बाद टीम के सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मार्नश लाबुशने, स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए दोहरा शतक जमाया. लाबुशने ने 204 रन वहीं स्मिथ ने 200 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने भी 65 रन की पारी खेली.

नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी करने आये ट्रेविस हेड ने भी अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए स्मिथ के साथ अच्छी साझेदारी निभाई. हेड ने तेज़ी से रन बनाते ही 95 गेंदों में 99 रन की पारी खेली. टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के लिए पारी का 153वां ओवर क्रेग ब्रेथवेट लेकर आए थे. इस ओवर की चौथी गेंद पर हेड ऑफ की दिशा में कट करके 1 रन बनाना चाहते थे, उन्होंने जैसे ही 1 रन बनाने की कोशिश की तो गेंद बल्ले से लगकर सीधा स्टंप पर जा लगी और वो अपना विकेट गंवा बैठे. 1 रन से शतक चूकने के बाद ट्रेविड हेड निराश होकर पवेलियन लौटे.

अभी तक ऐसा रहा है मुकाबला

349973

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गये पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत काफी खराब रही. टीम के के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर पारी के चौथे ओवर में 5 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद मार्नश लाबुशने (Marnus Labuschagne) के साथ मिलकर उस्मान ख्वाजा ने भी एक अहम् पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 142 रन जोड़े.

मार्नश ने 350 गेंदों में 204 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 20 चौके और 1 छक्का भी लगाया है. मार्नश ने इस पारी के दौरान कई शानदार शॉट लगाये है. इसके अलावा स्मिथ ने मार्नश के साथ मिलकर काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर एक और दोहरा शतक जमा दिया है. स्मिथ 311 गेंदों पर 200 रन बनाकर नाबाद रहे है. दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया के 598 रन के बड़े स्कोर के समें वेस्टइंडीज़ की टीम ने संभली हुई शुरुआत की है. टीम के सलामी बल्लेबाज़ क्रेग ब्रेथवेट (18*) और तेजनारायण चंद्रपौल (47*) क्रीज़ पर टिके हुए है.