रोहित शर्मा, विराट कोहली
image credit : bcci twitter

आज भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का जन्मदिन हैं. रोहित शर्मा का जन्म 30, अप्रैल 1987 को नागपुर में हुआ था और आज शर्मा जी अपना 33वां जन्मदिन बना रहे हैं.

रोहित शर्मा ने साल 2007 में आयरलैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. उसी साल हुए सबसे पहले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को चैंपियन बनाने में हिटमैन ने भी एक बड़ी भूमिका निभाई थी. यही नहीं जब भारतीय टीम ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया था तब भी रोहित शर्मा ने टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली.

रोहित शर्मा
image credit: instagram

रोहित शर्मा सिर्फ भारत के नहीं, बल्कि विश्व क्रिकेट के भी ऐसे एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिनके बल्ले से वनडे क्रिकेट में एक नहीं, बल्कि तीन-तीन दोहरे शतक निकलें हो.

हिटमैन के जन्मदिन के मौके पर आज हर दुनिया के हर कोने से उनको लगातार बधाई संदेश मिल रहे है. आइये डालते हैं, एक नज़र कौन क्या कह रहा हैं:-

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 और श्रीलंका के विरुद्ध बेमिसाल 264 और श्रीलंका के खिलाफ 218 रनों की पारी खेल चुके हैं. वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने के रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम ही हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि रोहित शर्मा ने अपने करियर के पहले दो टेस्ट मैचों में लाजवाब शतकीय पारी खेली थी. यही नहीं टी ट्वेंटी क्रिकेट में भी रोहित शर्मा के बल्ले से चार शतक निकल चुका हैं.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...