873790 rishi

हिंदी फिल्म जगत के मशहूर और जाने माने अभिनेता ऋषि कपूर का मुंबई में आकस्मिक निधन हो गया. 67 वर्ष की आयु में ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. सिर्फ हिंदी सिनेमा जगत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में अपने दमदार अभिनय से ऋषि कपूर ने अपनी अलग ही पहचान बनाई थी.

ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे और बीते दिन ही उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती करवाया गया था और गुरूवार को वह दुनिया छोड़कर चले गये.

ऋषि कपूर
image credit : twitter

ऋषि कपूर के अभिनय का लोहा दुनियाभर में माना जाता हैं. भारतीय सिनेमा जगत में ऋषि कपूर का योगदान सबसे अमूल्य रहा. अनेक बड़ी फिल्मों में ऋषि जी ने अपने शानदार किरदार से सभी का दिल जीता.

ऋषि कपूर के आकस्मिक निधन से सिर्फ सिनेमा जगत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया शोक में डूब गयी हैं. हमारे देश के भारतीय क्रिकेटर भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. सभी ने ऋषि कपूर जी के निधन पर अपना गहरा दुःख व्यक्त करते हुए ट्वीट किये.

आइये देखते हैं, भारतीय खिलाड़ियों ने ऋषि कपूर के आकस्मिक निधन पर क्या कहा-

छोड़ गये अपनी यादें

ऋषि कपूर
फोटो सुत्र : ट्विटर

ऋषि कपूर पिछले काफी समय से कैंसर की जानलेवा बीमारी से जंग लड़ रहे थे. ऋषि कपूर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. उनकी सबसे पहली फिल्म थी ‘मेरा नाम जोकर’ और अंतिम फिल्म ‘द बॉडी’ रही.

इसके अलावा अमर अकबर एंथोनी, कर्ज, अग्निपथ, हीना, घर परिवार, 102 नॉट आउट, नागिन, चांदनी, दीवाना, ये वादा रहा जैसी सुपरहिट फ़िल्में दी.

आप सभी को बता दे, कि बीते ही दिन हम सभी ने इरफ़ान खान के रूप में अपना एक किमती नगीना गवांया था और अब ऋषि कपूर के निधन के बाद सभी को गहरा झटका लगा हैं.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...