इंदौर के होलकर स्टेडियम में आज भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी 20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. जहाँ मेहमान श्रीलंकाई टीम के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया.

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण को स्वीकारा और श्रीलंकाई गेंदबाजो पर हमला बोल दिया. टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा और के एल राहुल ने एक के बाद एक रनों की बरसात नहीं, बल्कि आंधी और तूफान सा ला दिया.

क्या खेले आज रोहित 

रोहित शर्मा तो मानो आज कुछ ठान कर ही मैदान पर उतरे थे. मोहाली में शानदार दोहरा शतक जमाने वाले रोहित शर्मा ने इंदौर में भी ताबड़तोड़ खेल दिखाया और मात्र 35 गेंदों में अपना विस्फोटक शतक पूरा कर लिया. रोहित शर्मा ने मैच में 43 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी के दौरान उन्होने दस लम्बे लम्बे छक्के और 12 केहुके लगाये.

रोहित का T-20I में यह दूसरा शतक रहा. रोहित के अलावा लोकेश राहुल 89 और महेंद्र सिंह धोनी 28 ने भी जोरदार पारियां खेली. टीम इंडिया ने अपने 20 ओवर के खेल में 260/5 का एक बड़ा स्कोर बनाया.

श्रीलंका को मिली करारी हार 

261 रनों के बड़े और असंभव लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई टीम एक बार फिर से टीम इंडिया के गेंदबाजो के सामने नतमस्तक हो गयी. पूरी टीम सिर्फ 177 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 88 रनों के बड़े अंतर से हार गयी.

इसी जीत के साथ टीम इंडिया ने पेटीएम टी ट्वेंटी श्रृंखला पर भी कब्ज़ा कर लिया और अब टीम सीरीज में 2-0 से आगे हो गयी हैं. टीम की जीत के बाद और पूरे मैच के समय सिर्फ और सिर्फ रोहित शर्मा ही सोशल मीडिया पर छाए रहे.

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. महेंद्र सिंह धोनी मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *