Toss-SRH vs CSK ipl

IPL 2021 का 44वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और सीएसके (SRH vs CSK) के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो चुका है. आज का ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. इस मैच की शुरूआत से पहले टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर कब्जा कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी. वहीं पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देकर इस सीजन में दूसरी जीत हासिल करने वाली हैदराबाद भी किसी भी तरह से इस मुकाबले को जीतकर आगे बढ़ने का प्रयास करेगी. कप्तान एमएस धोनी की टीम इस समय काफी मजबूत स्थिति में हैं. वहीं केन विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है. लेकिन, आज के मुकाबले में दोनों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलने वाली है.

दोनों टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर

Toss

इस समय 16 प्वाइंट के साथ सीएसके अंकतालिका में पहले स्थान पर है. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए ये अंक काफी ज्यादा मायने रखते हैं. ऐसे में किसी भी तरह से इस अंक को चेन्नई गंवाना नहीं चाहेगी. बल्कि अपनी जीत को बरकरार रखना चाहेगी. यूएई लेग में सीएसके की शुरूआत बेहद शानदार रही है. अभी तक टीम को दूसरे चरण में एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है. इसका एक बड़ा कारण टीम का अच्छा बैटिंग लाइन-अप भी है. जो 8वें नंबर तक देखने को मिला है. जो हैदराबद की टीम पर भारी भी पड़ सकता है.

हालांकि इस समय सनराइजर्स को हल्के में लेना चेन्नई के लिए सही नहीं होगा. क्योंकि पिछले दो मैच से टीम का गेंदबाजी क्रम बेहद शानदार प्रदर्शन कर रहा है. तो वहीं बल्लेबाजी क्रम में भी जेसन रॉय और अभिषेक शर्मा के आने से टीम को मजबूती मिली है. फिलहाल 14वें सीजन में हैदराबाद के प्रदर्शन ने फैंस और मैनेजमेंट को बेहद निराश किया है. लेकिन, अभी भी उम्मीद है कि केन विलियमसन के नेतृत्व में टीम प्लेऑफ की रेस में जगह बना सकती है. इसके लिए हैदराबाद दूसरी टीमों पर भी डिपेंड हैं. साथ ही उसे सभी मुकाबले बेहतरीन रन रेट से जीतने होंगे. कुल मिलाकर आज के मैच मैच दोनों टीम के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है.

Toss जीतकर सीएसके ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 09 30 17 52 39

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और केन विलियमसन (Kane Williamson) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष सीएसके की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर एमएस धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 09 30 17 52 40

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH):  जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.