Toss-Ind vs Sl

Sri Lanka और भारत (IND vs SL) के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में मेजबान टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. आज ODI सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. दोनों टीम के बीच टॉस (Toss) हो चुका है और इसका पक्ष श्रीलंका की तरफ रहा. पहले मैच में शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है. ऐसे में किसी भी तरह से दूसरे मैच में जीत हासिल कर शिखर धवन सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगे.

पहली जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी होगी टीम इंडिया

Toss

पहले मैच की बात करें तो टीम भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी भी बेहतरीन रही.  भारत के लिए पहले वनडे मैच में डेब्यू करने वाले ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव दोनों ही फैंस को प्रभावित करने में कामयाब रहे. तो वहीं पृथ्वी शॉ ने भी अपने आक्रामक अंदाज से सभी का दिल जीत लिया. कुलदीप-चहल की जोड़ी ने फिर से श्रीलंका के खिलाफ 2 साल बाद वापसी करते हुए धमाकेदार एंट्री की है.

तो वहीं हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए फैंस को शुभ संकेत दे दिए हैं. जिस तरह से पहले मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा उसे देखते हुए ये कहते सकते हैं कि, भारतीय टीम दूसरे मैच में भी जबरदस्त स्थिति में दिखाई दे रही है. इस जीत के साथ प्लेयर्स का आत्मविश्वास भी बढ़ा है जो आज के मुकाबले में विनिंग के लिए मददगार हो सकता है.

टॉस (Toss) जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

photo 2021 07 18 13 24 11 1

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) की तो दोनों टीम के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में उतरे थे. यहां पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और दासुन शनाका की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष श्रीलंका की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया है.

हालांकि टीम इंडिया के खिलाफ पहले मैच में 7 विकेट से मिली हार के बाद अब Sri Lanka टीम इस मैच में वापसी के उद्देश्य से उतरेगी. क्योंकि अगर इस मैच में लंका जीत से चूक जाती है तो वनडे सीरीज उसके हाथ से निकल जाएगी. ऐसे में कार्यवाहक कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) एक नई रणनीति के साथ आज के मैच में टीम के साथ उतरेंगे.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

photo 2021 07 10 09 49 14 3

टीम इंडिया: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर।

श्रीलंका क्रिकेट टीम: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानीडु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रंजीता, दुशमंथा चमीरा, लक्ष्मण संदाकन.