TOSS IND vs SL 3

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा मुकाबला है. इस श्रृंखला में मेहमान टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीम के बीच टॉस (Toss) प्रक्रिया हो चुकी है.  इसका पक्ष भारत की तरफ रहा. बात करें इस सीरीज की तो आखिरी मुकाबले में आज भारतीय टीम मेजबान को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. तो वहीं श्रीलंका के पास अपनी सरजमीं पर सम्मान बचाने का एक मौका बाकी है.

मेजबान को क्लीन स्वीप करने के उद्देश्य से उतरेगी टीम इंडिया

Toss

दूसरे मैच की बात करें तो भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही थी. मेजबान ने भारत को 272 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन तेज गेंदबाज राहुल चाहर ने 69 रन की धुंआधार पारी खेलते हुए इस सीरीज पर भारत को रोमांचक जीत दिलाई. इस मुकाबले में कप्तान धवन विनिंग टीम के साथ उतरे थे. लेकिन, ईशान और शॉ दूसरे मैच में फ्लॉप साबित हुए थे जबकि  सूर्यकुमार यादव फिर से फैंस को प्रभावित करने में कामयाब रहे.

photo 2021 07 23 13 51 34

फिलहाल भारत श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के उद्देश्य से मैच को जीतना चाहेगा. तो वहीं मेजबान टीम के हाथ से निकल चुकी सीरीज के बाद उसके पास आखिरी मैच जीतने का मौका होगा. दूसरे मैच में लंकाई गेंदबाजों ने भारतीय टीम को जबरदस्त टक्कर दी थी. एक समय पर सीरीज में दोनों टीमों के 1-1 से बराबरी की संभावनाएं दिख रही थी. लेकिन चाहर ने पूरा पासा ही पलट दिया था. ऐसे में लंका को जीतने के लिए सिर्फ गेंद से ही नहीं बल्ले से भी कमाल दिखाना होगा.

टॉस (Toss) जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

photo 2021 07 10 09 49 14 4

बात करें टॉस (Toss) की तो दोनों टीम के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में उतरे थे. यहां पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष भारत की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. तो वहीं भारत ने बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

photo 2021 07 23 13 50 37

टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन , मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, नवदीप सैनी, राहुल चाहर, कृष्णापा गौतम, चेतन सकरिया.

श्रीलंका क्रिकेट टीम: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), अकिला धंनजय, चमिका करुणारत्ने, रमेश मेंडिस, दुशमंथा चमीरा,प्रवीण जयाविक्रामा .