Rohit and Warner IPL

आईपीएल 2020 का 17वाँ मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दोपहर 3.30 बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही अपना पिछला मैच जीत कर आ रही है. जिसके कारण इस मैच में भी वो अपनी लय को बरक़रार रखने का पूरा प्रयास करेगी. जो टूर्नामेंट के लिहाज से बहुत अच्छा है.

आंकड़ो के आधार पर भारी है मुंबई की टीम

mi vs srh

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 7 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं और 7 मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते हैं. इस मैच में दोनों टीमों के पास एक-दूसरे के खिलाफ अपनी 8वीं जीत का मौका होगा.

वहीँ अगर टीम के लिहाज से देखें तो मुंबई के पास कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. जिसमें किरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीँ ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज भी मौजूद हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो केन विलियमसन, डेविड वार्नर और राशिद खान जैसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं.

पिच और मौसम का रिपोर्ट

Capture 2

यूएई के बाकी मैदानों की तुलना में शारजाह का ये मैदान काफी छोटा है. इसी कारण यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होती है. हालाँकि स्पिनर्स के लिए भी इस पिच में बहुत कुछ है. अभी तक इस मैदान में 3 मुकाबले खेले गए हैं, जहां दोनों पारियों में 200 से अधिक का स्कोर बना है.

आज शारजाह के मौसम की बात करें तो फिर वहां पर सभी क्लियर नजर आ रहा है. हालाँकि धुप बहुत ज्यादा होने के कारण गर्मी खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है. जिसके कारण पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही नजर आता है.

मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस चुनी बल्लेबाजी

आज टॉस के लिए रोहित शर्मा और डेविड वार्नर टॉस के लिए आयें. जहाँ पर मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस टॉस के बाद का फैसला बहुत अहम नजर आ रहा है. जो मैच को पूरी तरह से बदल भी सकता है.

यहाँ पर देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस

 

मुंबई इंडियंस-रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पंड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह.

सनराइजर्स हैदराबाद-डेविड वार्नर,जॉनी बैरेस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, टी नटराजन