Toss-ind vs SL

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच आज से वनडे सीरीज की शुरूआत हो रही है. दोनों टीमें आज पहले मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ जीत के उद्देश्य से उतरेंगी. शिखर धवन की कप्तानी में पहली बार भारतीय क्रिकेट की दूसरी टीम लंकाईयों का सामना करेगी. दोनों टीमों के कप्तानों के बीच टॉस (Toss) हो चुका है. जिसे श्रीलंका ने जीता है. इस मुकाबले से पहले कुशल परेरा चोटिल हो गए हैं. ऐसे में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका रविवार को धवन का सामना करेंगे.

टॉस (Toss) जीतकर श्रीलंका ने पहले किया बल्लेबाजी का फैसला

Toss

काफी वक्त से इस सीरीज की चर्चा हो रही है. ऐसे में अब फैंस का इंतजार खत्म हो चुका है. ये मुकाबला सीरीज पर बढ़त बनाने के लिए दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाला है. खास बात तो ये है कि, वनडे में अब तक भारत का प्रदर्शन श्रीलंका से बेहतर रहा है. इस दौरे पर पहुंची टीम इंडिया में 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

फिलहाल टॉस (Toss) की बात करें तो दोनों टीम के कप्तान मैच शुरू होने से पहले कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में उतरे थे. यहां पर शिखर धवन और दासुन शनाका की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष श्रीलंका की तरफ रहा. टॉस (Toss) जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

स्पिनर्स पर गड़ी होंगी सभी की निगाहें

photo 2021 07 18 13 23 51

बता दें कि श्रीलंका-भारत के बीच आज से खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर के पूरे मुकाबले कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे. ऐसे में बात करें पिच की तो यहां की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, दोनों टीमों के स्पिनर्स पर हर किसी की निगाहें गड़ी होंगी. इस मैदार पर आखिरी बार टीम इंडिया ने साल 2017 में खेला था और जीत भी दर्ज की थी.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

photo 2021 07 18 13 24 11

टीम इंडिया: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका क्रिकेट टीम: अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजापक्सा, चामिका करुणारत्ने, लक्षण संदकन, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, इसुरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा.