Toss-RCB vs SRH IPL

IPL 2021 का 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच अबु धानी के शेख जायद स्टेडियम में शुरू हो चुका है. इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के कप्तानों की मौजूदगी में टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हुई है. आज का ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. दोनों ही टीमें इस मैच में जीत हासिल करना चाहेंगी. एक तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में आरसीबी प्वाइंट टेबल में सीएसके की बराबरी करना चाहेगी. तो वहीं केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी में SRH जीत के साथ इस टूर्नामेंट के सफर को खत्म करने के इरादे से उतरेगी. यानी कि आज की भिड़ंत काफी रोमांचक होने वाली है.

दोनों टीमों के बीच आज होगी करारी भिड़ंत

Toss

बात करें आरसीबी की तो इस समय टीम अंकतालिका में 16 प्वाइंट के साथ तीसरे स्थान पर है और क्वालिफाई भी कर चुकी है. लेकिन, इस मुकाबले में जीत हासिल करना भी बोल्ड टीम के लिए बेहद जरूरी है. इसलिए विराट कोहली किसी भी तरह का चांस नहीं लेना चाहेंगे और जीत के साथ ही अपने आगे के सफर को बढ़ाना चाहेंगे. इस समय टीम का टॉप और मध्यक्रम दोनों काफी मजबूत स्थिति में है. खासकर ओपनिंग जोड़ी और ग्लेन मैक्सवेल जबरदस्त फॉर्म में हैं. वहीं गेंदबाजी क्रम की बात करें तो युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज बखूबी तरीके से टीम के लिए योगदान दे रहे हैं.

फिलहाल बात करें सनराइजर्स हैदराबाद की तो इस समय सबसे खराब प्वाइंट के साथ ये टीम अंकतालिका में 8वें पायदान पर है और प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. इस मुकाबले के बाद हैदराबाद को एक और मैच खेलना है. इसके टीम का सफर खत्म हो जाएगा. लेकिन, अगर आज मुकाबले में केन विलियमसन की टीम जीत हासिल करती है तो अभी भी निचले पायदान की टीमों के समीकरण में उलटफेल हो सकता है. हालांकि इस साल आईपीएल 2021 के पूरे सीजन में हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. दूसरे चरण में टीम के कमबैक की उम्मीद थी लेकिन खिलाड़ियों ने उस पर पानी फेर दिया. फिलहाल आज आरसीबी के खिलाफ होने वाले में जरूर ऑरेंज टीम का दमखम देखने को मिल सकता है.

Toss जीतकर आरसीबी ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 10 06 18 16 31

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले अबु धानी के शेख जायद स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष आरसीबी की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 10 06 18 18 49

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, एस कौल, उमरान मलिक.