Toss-RCB vs RR IPL

IPL 2021 का 43वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs RR) के बीच में शुरू हो चुका है. आज मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. इस मैच की शुरूआत से पहले टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. ये मैच मायनों में बेहद रोमांचक होने वाला है. दोनों ही टीम के कप्तान आज के मुकाबले में जीत के इरादे से उतरेंगे. एक तरफ जहां विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में आरसीबी जहां पिछले मैच में मिली जीत से उत्साह से भरी होगी. तो वहीं कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) किसी भी तरह आरसीबी को हराकर एक बार फिर से प्लेऑफ की रेस में जगह बनाना चाहेगी.

दोनों टीमों के बीच होगी आज करारी भिड़ंत

Toss

दरअसल आरसीबी की बात करें तो इस समय 12 अंकों के साथ टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है. यानी कि प्लेऑफ में बने रहने के लिए टीम को कम से कम दो मुकाबले जीतने होंगे. अभी तक विराट कोहली के नेतृत्व में टीम एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम नहीं कर सकी है. ऐसे में कप्तान इस बार किसी भी तरह से इस मौके को नहीं छोड़ना चाहेंगे. इस समय कप्तान कोहली शानदार फॉर्म में हैं और मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी भी वापसी कर चुके हैं. साथ ही गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. इसलिए आज के मुकाबले को किसी भी तरह से वो राजस्थान को हराकर आगे बढ़ना चाहेंगे.

वहीं बात करें राजस्थान रॉयल्स की तो इस साल टीम की शुरूआत बेहद खराब रही थी. यूएई लेग में भी टीम का कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है. अभी तक टीम 8 प्वाइंट के साथ अंकतालिका में 7वें स्थान पर बनी हुई है. अगर टीम को प्लेऑफ में पहुंचना है तो संजू सैमसन की कप्तानी में टीम को अच्छा प्रदर्शन करते हुए शानदार कमबैक करना होगा. हालांकि इसके लिए मध्यक्रम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. ऐसे में किसी भी तरह से आज के मुकाबले राजस्थान जीतकर आगे बढ़ना चाहेगी. जाहिर सी बात है कि आज दोनों ही टीमों के बीच करारी टक्कर देखने को मिलने वाली है.

Toss जीतकर आरसीबी ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 09 29 18 37 57

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले दुबई क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष आरसीबी की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 09 29 18 37 59

राजस्थान रॉयल्स (RR): ईविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, तबरेज शम्सी, चेतन सकारिया,  कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान.

आरसीबी (RCB): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.