Toss-RCB vs MI

सुपर संडे का दूसरा डबल हैडर मुकाबला रोमांचक टीम आरसीबी और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच शुरू हो चुका है. यह IPL 2021 का 39वां मुकाबला है. इस मैच की शुरूआत होने से पहले दोनों टीमों के बीच टॉस (Toss) प्रक्रिया हो चुकी है. आज के मुकाबले की बात करें तो वाकई ये बेहद रोमांचक होने वाला है. क्योंकि इस समय रोहित शर्मा और विराट कोहली के टीम की स्थिति एक जैसी ही है. यूएई लेग में दोनों ही टीमों की शुरूआत बेहद खराब रही है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है.

दोनों टीमों के बीच आज होगी कांटे की टक्कर

Toss

प्वाइंट टेबल में दोनों ही टीमों की पोजिशन खतरे में है. जिसे बचाना दोनों के लिए जरूरी है. पिछले साल की डिफेंडिंग चैंपियन रही मुंबई इंडियंस का हाल 14वें सीजन में बेहद खराब रहा है. अभी तक हिटमैन के नेतृत्व में टीम ने सिर्फ 4 ही मुकाबले जीते हैं. हैरानी तो इस बात की है कि यूएई लेग में टीम ने 2 मैच खेले और दोनों में ही हार का सामना करना पड़ा है. पहले सीएसके के खिलाफ इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इसकी वजह टीम की मिडिल ऑर्डर बैटिंग लाइन-अप रही है. ऐसे में अगर मुंबई को वाकई खिताब की रेस में बने रहना है तो उसे चैंपियन की फॉर्म में वापसी करनी होगी.

तो वहीं बात करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तो पहले चरण में शानदार शुरूआत करने के बाद यूएई लेग में विराट टीम का बुरा दौर चल रहा है. दूसरे चरण में लगातार टीम 2 मुकाबले गंवा चुकी है. पहला केकेआर के खिलाफ और दूसरी सीएसके टीम के खिलाफ. यानी दोनों ही टीमों के एक ही टीम के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है. प्लेऑफ में बने रहने के लिए के लिए कोहली किसी भी तरह से इस मुकाबले को जीतकर मैच में वापसी करना चाहेंगे. हालांकि टीम की कमजोरी अभी तक मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ कहीं ना कहीं गेंदबाजी भी रही है. फिलहाल आज के मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है.

Toss जीतकर मुंबई इंडियंस ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 09 26 17 15 43

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष मुंबई इंडियंस की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 09 26 17 13 43

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB): देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, काइल जैमिसन, डेनियल क्रिचियन , हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

मुंबई इंडियंस (MI): क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (C), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांडया, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पंड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.