Toss- PBKS vs SRH

यूएई लेग के पहले डबल हैडर मैच में दूसरा, यानी 37वां मुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (PBKS vs SRH) के बीच शुरू हो चुका है. ये मैच बेहद रोमांचक होने वाला है. इस मुकाबले की शुरूआत से पहले दोनों टीमों के बीच टॉस (Toss) प्रक्रिया हो चुकी है. केएल राहुल (KL Rahul) और केन विलियमसन (kane williamson) के नेतृत्व में होने जा रहा ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए जीतना जरूरी है. इन दोमों ही टीमों के आईपीएल 2021 की शुरूआत अभी तक अच्छी नहीं रही है. साथ ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों की भी स्थिति हर मैच के बाद साफ होती जा रही है. दोनों ही टीमों ने पिछला मैच गंवाया है. इसलिए दोनों बीच करारी भिड़ंत होने वाली है.

PBKS और SRH के बीच होगी आज करारी टक्कर

Toss

सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स (PBKS vs SRH) के बीच आज कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. एक तरफ जहां पंजाब ने अपना पहला मैच गंवाया है तो वहीं हैदराबाद को भी यूएई लेग में दिल्ली कैपिटल्स के हाथो करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, दोनों ही टीमोंको जीत की तलाश है और इस हार का बदला ये दोनों ही टीमें एक-दूसरे लेने का प्रयास करेंगी. क्योंकि अभी तक 8 मुकबाले हैदराबाद की टीम ने खेले हैं और सिर्फ खाता ही खोल सकी है. बाकी के 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में किसी भी तरह से केन विलियमसन आज कमबैक की वापसी करेंगे.

वहीं दूसरी तरफ बात करें केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स की तो पिछले मैच में बेहतरीन खेल दिखाने के बाद महज 2 रन से टीम राजस्थान के खिलाफ हार गई थी. सलामी जोड़ियों ने सीजन की शुरूआत की तरह यूएई लेग में भी जमकर रन बटोरे थे. लेकिन, आखिर में बल्लेबाजों ने इस मैच को गंवा दिया था. हालांकि खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में हैदराबाद पर पंजाब का पलड़ा भारी रहेगा. क्योंकि हैदराबाद की बैटिंग लाइन-अप काफई कमजोर दिख रही है और बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे है. इसलिए डबल हैडर के इस दूसरे मुकाबले में रोमांच अपने चरम पर होने वाला है.

Toss जीतकर SRH ने पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

photo 2021 09 25 16 21 20

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और केएल राहुल (KL Rahul) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष सनराइजर्स हैदराबाद की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 09 25 16 21 22

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): डेविड वॉर्नर, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, अब्दुल समद, केदार जाधव, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद.

पंजाब किंग्स (PBKS):  केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, क्रिस गेल, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि विश्नोई.