Toss-PBKS vs MI IPL

IPL 2021 का 42वां मैच पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के बीच अबु धाबी के जायद शेख स्टेडियम में शुरू हो चुका है. आज का ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. इसकी शुरूआत से पहले दोनों टीमों के बीच टॉस (Toss) प्रक्रिया हो चुकी है. दोनों ही टीमों के कप्तान आज किसी भी तरह से मैच में जीत हासिल कर यूएई लेग में आगे बढ़ना चाहेंगे. क्योंकि प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए ये मुकाबला जीतना दोनों ही टीमों के लिए बेहद जरूरी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम अभी तक यूएई लेग में खाता नहीं खोल सकी है. तो वहीं कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली टीम ने हाल में SRH को हराकर यूएई लेग में खाता खोला है.

दोनों टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर

Toss

दरअसल मुंबई इंडियंस की बात करें तो अभी तक रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने कुल 3 मुकाबले खेले हैं और तीनों ही मैच में टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इस समय हालात ऐसे हैं कि, अगर प्लेऑफ में मुंबई जगह बनाना चाहती है तो उसे सभी मुकाबले अच्छे रन रेट से जीतने होंगे. टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बैटिंग लाइअप है. अभी तक सिर्फ ओपनिंग जोड़ी में क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा के ही बल्ले से रन निकले हैं. इसके अलावा टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर और निचला क्रम भी बल्ले से पूरी तरह फ्लॉप रहा है. जो टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बन चुका है. लेकिन, आज के मुकाबले में किसी भी तरह से मुंबई वापसी करना चाहेगी.

तो वहीं बात करें पंजाब किंग्स की तो टीम ने यहां पर कुल दो मुकाबले खेले हैं. इनमें से एक मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच में जीत हासिल की है. ऐसे में किसी भी तरह से केएल राहुल अपनी कप्तानी में इस जीत को बरकरार रखना चाहेंगे. बल्लेबाजी लाइनअप की बात करें तो ओपनिंग जोड़ी शानदार फॉर्म में है. मध्यक्रम में भी बल्लेबाज रन बना रहे हैं. हालांकि पिछले मैच में खिलाड़ी फ्लॉप रहे थे. लेकिन, उम्मीद है कि मुंबई के खिलाफ बल्लेबाज अच्छी वापसी करेंगे औैर प्लेऑफ में जगह बनाने के मकसद से उतरेंगे. इस मौके को किसी भी तरह से केएल राहुल अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे.

Toss जीतकर मुंबई इंडियंस ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 09 28 17 16 59

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले अबु धाबी के जायद शेख स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष मुंबई इंडियंस की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 09 28 17 18 58

मुंबई इंडियंस (MI): क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (C), सूर्यकुमार यादव, क्रुनाल पांडया, हार्दिक पांडया, कीरोन पोलार्ड, सौरभ तिवारी, नाथन कुल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.

पंजाब किंग्स (PBKS): केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, एडेन मारक्रम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह.