Toss-KKR vs SRH

सुपर संडे में IPL 2021 का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो चुका है. इस मैच के आगाज से पहले दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. दुबई में शुरू हो चुका आज का ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. क्योंकि हैदराबाद के पास खोने को कुछ बचा नहीं है. तो वहीं केकेआर को प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना जरूरी है. इसलिए इयोन मोर्गन की कप्तानी में टीम पूरा दमखम झोंकती हुई दिखाई देगी. वहीं केन विलियमसन की टीम आज जीतती है तो कुछ टीमों का खेल बिगाड़ सकती है. यानी आज के मैच में फुल हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिलने वाला है.

आज के मैच में दिखेगा हाईवोल्टेज ड्रामा

Toss

पहले बात करें कोलकाता नाइट राइडर्स की तो 10 प्वाइंट के साथ टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर बैठी हुई है. पिछले मैच में टीम को पंजाब किंग्स के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा था. जिसका बदला कोलकाता हैदराबाद से लेने का पूरा प्रयास करेगी. यूएई लेग में केकेआर ने 3 मैच जीते हैं और दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. इस समय टीम का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत स्थिति में है. खासकार सलामी जोड़ी ताबड़तोड़ रन बटोर रही है. वहीं प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए केकेआर को अच्छे रन रेट के साथ कम से कम 14 प्वाइंट चाहिए. जिसके लिए आज का मुकाबला किसी भी तरह से कोलकाता के लिए जीतना जरूरी होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में सबसे खराब परफॉर्मेंस के साथ प्वाइंट टेबल में 4 अंक के साथ 8वें पायदान पर है. इस सीजन में पहले डेविड वॉर्नर की कप्तानी में टीम का बुरा हाल रहा. इसके बाद केन विलियमसन को बीच सीजन में कमान सौंपी गई. लेकिन, खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस में कुछ खास सुधार देखने को नहीं मिला. यूएई लेग में टीम के वापसी की उम्मीद थी. लेकिन, इसकी संभावना भी खत्म हो चुकी है और प्लेऑफ की रेस से हैदराबाद बाहर हो चुकी है. दूसरे चरण में टीम ने कुल 5 मैच में से सिर्फ एक मुकाबले में जीत हासिल की है. यदि आज के मुकाबले में हैदराबाद जीतती है तो मुंबई जैसी टीमों के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है. कुल मिलाकर ये मैच बेहद रोमांचक होने वाला है.

Toss जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

photo 2021 10 03 17 28 11

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin morgan) और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष सनराइजर्स हैदराबाद की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 10 03 17 28 20

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR): शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (wk), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक.