Toss-KKR vs RR IPL

IPL 2021 का 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स (KKR vs RR) के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो चुका है. इस मैच की शुरूआत से पहले दोनों टीमों के कप्तानों की मौजूदगी में टॉस (Toss) प्रक्रिया हो चुकी है. इस मैच में आज दोनों ही टीमों के बीच करारी भिड़ंत होने वाली है. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) जहां आज प्लेऑफ की रेस में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से अपनी टीम के साथ मैदान पर उतरे हैं. तो वहीं संजू सैमसन (Sanju Samson) इस मुकाबले को जीतकर बाकी टीमों के समीकरण को बिगाड़ने के इरादे से उतरेंगे. यानी कि कुल मिलाकर सुपर गुरूवार के इस दूसरे मुकाबले में जमकर रोमांच देखने को मिलने वाला है.

दोनों टीमों के बीच होगी आज रोमांचक भिड़ंत

Toss

कोलकाता नाइट राइडर्स पर एक नजर दौड़ाएं तो इस समय 12 प्वाइंट के साथ टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है. ऐसे में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए इस मैच में टीम का जीतना बेहद जरूरी है. क्योंकि ये कोलकाता के पास आखिरी मौका है. जिसे किसी भी तरह से मोर्गन अपने हाथ से नहीं जानें देंगे. पिछले मुकाबले में टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. ऐसे नें जाहिर ससी बात है कि टीम आत्मविश्वास से भरी होगी. इसलिए आज के मैच में राजस्थान को हराकर खुद को प्लेऑफ में जमाने की कोशिश करेगी.

वहीं बात करें राजस्थान रॉयल्स की तो चेन्नई सुपर किंग्स को 190 रन जैसे बड़े स्कोर में हार का मुंह दिखाने वाली संजू सैमसन की टीम अगले ही मैच में मुंबई इंडियंस के आगे टिक नहीं सकी थी. इस मुकाबले में राजस्थान को बुरी तरह से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. यानी कि प्लेऑफ की रेस से राजस्थान बाहर तो हो चुकी है. लेकिन, अगर आज के मुकाबले में जीत हासिल करती है तो कोलकाता नाइट राइडर्स अपने मुसीबत जरूर खड़ी कर लेगी. यानी इस टूर्नामेंट से बाहर होते-होते राजस्थान की टीम प्वाइंट टेबल में कई बड़े उलटफेर कर सकती है. इसलिए ये जोखिम इयोन मोर्गन नहीं उठाना चाहेंगे.

Toss जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 10 07 18 01 36

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष राजस्थान रॉयल्स की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 10 07 18 01 53

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR): शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती.

राजस्थान रॉयल्स (RR): अनुज रावत, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, क्रिस मोरिस, मुस्ताफिजुर रहमान