Toss-kkr vs mi IPL 2021

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 34वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और केकेआर (KKR vs MI) के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में शुरू हो चुका है. आज के मैच में दोनों के बीच करारी भिड़ंत देखने को वाली है. लेकिन, उससे पहले टॉस प्रक्रिया हो चुकी है. आज का मुकाबला कई मायनों में रोमांचक होने वाला है. क्योंकि एक तरफ रोहित शर्मा के नेतृत्व में Mumbai Indians की टीम वापसी करेगी. तो वहीं इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली KKR पिछले मैच में मिली बड़ी जीत के बाद आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी और जीत के साथ ही अपने टीम को आगे बढ़ाना चाहेगी. पिछले मुकाबले में कोलकाता ने आरसीबी को करारी शिकस्त दी थी.

दोनों टीमों के बीच होगी आज करारी भिड़ंत

Toss

यूएई लेग की शुरूआत मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुई थी. लेकिन, सीएसके हाथ टीम को 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था. यूएई लेग का पहला मुकाबला हारने के बाद मुंबई अभी भी प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर ही बनी हुई है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, Mumbai Indians आज के मुकाबले में वापसी के इरादे से केकेआर के खिलाफ खेलेगी और प्लेऑफ में जगह बनाएगी.

तो वहीं बात करें कोलकाता नाइट राइडर्स की तो यूएई लेग के पहले मैच में गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए सलामी बल्लेबाजों ने बल्ले से भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था. ऐसे में इयोन मोर्गन चाहेंगे कि वो मुंबई को इस मुकाबले में पटखनी देकर जीत को बरकरार रखें. खास बात तो ये है कि, दूसरे चरण में टीम ने शानदार शुरूआत की थी. टीम के गेंदबाज से लेकर बल्लेबाज भी अच्छी फॉर्म में आ चुकी है.

Toss जीतकर KKR ने किया पहले गेंदबाजी का फैसला

photo 2021 09 23 18 31 40

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और इयोन मॉर्गन की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष केकेआर की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर मॉर्गन ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 09 23 18 31 42

मुंबई इंडियंस (MI): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, सौरभ तिवारी, कुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR): शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।