Toss-KKR vs DC

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच IPL 2021 का आज दूसरा महामुकाबला शुरू हो चुका है. इस मैच की शुरूआत से पहले दोनों कप्तानों के बीच टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हो चुकी. आज का मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम होने वाला है. यानी स्थिति करो या मरो वाली है. जो भी टीम आज का मैच जीतती है वो आगे जाएगी. लेकिन, जिस टीम को शिकस्त मिलती है उसका सफर यहीं से खत्म हो जाएगा. इसलिए आज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और इयोन मोर्गन (Eion Morgan) की टीम के बीच जंग टक्कर की होगी. जीत के लिए दोनों ही टीमें सभी दांव-पेंच खेलेंगी. क्योंकि फाइनल में पहुंचने के लिए आज के मैच में जीत जरूरी है.

आज महामुकाबले में करो या मरो की होगी स्थिति

Toss

ग्रुप स्टेज में दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन, पिछले दो मुकाबलों में लगातार ऋषभ पंत की टीम को हार का सामना करना पड़ा है. फाइनल में जगह पक्की करने के लिए उन्हें आज दूसरे क्वालीफायर की परीक्षा में पास होना पड़ेगा. किसी भी तरह से ओपनिंग जोड़ी को एक अच्छी शुरूआत देनी होगी और मध्यक्रम के बल्लेबाजों को भी अपना 100 प्रतिशत देना होगा. अगर दिल्ली कैपिटल्स अपने शानदार प्रदर्शन में कामयाब रहती है तो टीम अपना पलड़ा भारी हो सकता है. इसके लिए गेंदबाजों को भी अपनी भूमिका निभानी होगी.

वहीं बात करें कोलकाता नाइट राइडर्स की तो यूएई लेग में टीम ने बेहतरीन वापसी करते हुए जबरदस्त शुरूआत की थी. इस समय टीम काफी मजबूत स्थिति में है. आज के मुकाबले में जीत के लिए पूरी टीम अपना दमखम झोंकते हुए दिखाई देगी. पिछले मैच में आरसीबी को हराकर टीम ने फाइनल मुकाबले में जगह बनाने की उम्मीद को जिंदा रखा था. इसमें सबसे बड़ा योगदान सुनील नरेन और बाकी गेंदबाजों का भी था. साथ ही बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए आरसीबी के सफर को खत्म कर दिया था. इस समय टीम की सबसे बड़ी स्ट्रेंथ उनकी स्पिन गेंदबाजी है. ऐसे में इयोन मोर्गन इस मौके को खोना नहीं चाहेंगे.

Toss जीतकर केकेआर ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 10 13 17 32 41

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन (Eion morgan) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष केकेआर की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर इयोन मोर्गन ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

KKR vs DC weather

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिक नॉर्टजे

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.