Toss report Ind vs SL

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच लगातार आज, टी20 सीरीज का तीसरा निर्णायक महामुकाबला खेला जाएगा. सीरीज पर 1-1 से बराबरी कर चुकी दोनों टीमों के बीच मैच से पहले टॉस (Toss) प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है. इसका पक्ष भारत की ओर रहा है. वनडे सीरीज को 2-1 से गंवा चुके दासुन शनाका (Dasun shanaka) की रणनीति टी20 सीरीज पर कब्जा करने की होगी. दूसरे मैच में 4 विकेट से जीत हासिल करते हुए मेजबान का आत्मविश्वास और मजबूत हुआ होगा. तो वहीं भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar dhawan) के पास भी इस श्रृंखला पर कब्जा करने के लिए आखिरी मौका होगा.

दोनों टीमें एक-दूसरे को देंगी जबरदस्त टक्कर

Toss report

सीरीज पर 1-1 से बराबरी कर चुकी दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. क्योंकि दोनों ही टीम के कप्तान के पास इतिहास रचने का आखिरी मौका होगा. दासुन शनाका को हाल ही में कप्तानी दी गई है. ऐसे में अपनी पहली मेजबानी में वो टीम को एक सीरीज पर जीत जरूर दिलाना चाहेंगे. तो वहीं पहली बार भारत की ओर से श्रीलंका दौरे के लिए मिली कप्तानी में ODI श्रृंखला को जिता चुके धवन भी दो सीरीज में जीत का रिकॉर्ड बनाने से पीछे नहीं हटना चाहेंगे.

यानी मुकाबला आज टक्कर का होने वाला है. दोनों के बीच होने वाली इस भिड़त पर हर किसी की निगाहें गड़ी हुई हैं. क्योंकि भारत को दूसरे मैच की ही टीम के साथ तीसरे मैच में उतरना होगा. दरअसल क्रुणाल पांड्या के संक्रमित होने के बाद भारत के 8 खिलाड़ी आइसोलेशन में है. इस वजह से उन्हें तीसरे मैच में मौका नहीं दिया जा सकता. शिखर धवन किस रणनीति के साथ आज के मैच में उतरेंगे, ये तो मैच के दौरान ही पता चलेगा. लेकिन, दोनों टीमें आज अपना पूरा दमखम झोंकती हुई नजर आएंगी.

टॉस (Toss) जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

photo 2021 07 29 17 13 06

फिलहाल बात करें तो टॉस (Toss) की तो मुकाबले से पहले दोनों टीम के कप्तान कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में उतरे थे. इस दौरान दोनों मेजबानों की मौजूदगी में सिक्के को उछाला गया. जिसका पक्ष श्रीलंका भारत की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर शिखर धवन ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

इस मुकाबले में किसका पलड़ा भारी किस पर भारी साबित होने वाला है इसके संकेत तो मैच के शुरूआत से ही मिल जाएंगे. लेकिन, स्पिन गेंदबाजों को हमेशा की तरह ज्यादा कामयाबी मिलना तय है. क्योंकि अब तक के खेली गए सभी सीरीज के मुकाबले में स्पिन का खास बोलबाला रहा है.

ऐसी है दोमों टीमों की प्लेइंग 11

photo 2021 07 29 17 13 22

टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वारियर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती.

श्रीलंका टीम: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (wk), धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (c), रमेश मेंडिस, वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा, प्रथम निशंका.