Toss-IND Vs NZ-T20 World Cup 2021
Toss-IND Vs NZ-T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 का 27वां मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड (IND Vs NZ) के बीच शुरू दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू हो चुका है. मैच के आगेज से पहले टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. इस मुकाबले में दोनों के लिए करो या मरो वाली स्थिति है. क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन (Kane Williamson) के लिए इस टूर्नामेंट का आगाज अच्छा नहीं रहा है. दोनों ही टीमों को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इसलिए दोनों ही टीमें इसका बदला पाकिस्तान से लेना चाहेंगी. बशर्ते उसके लिए इन्हें आज के मैच में जीत हासिल करनी होगी. यानी मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है.

दोनों टीमों के बीच होगी आज कांटे की टक्कर

IND Vs NZ-T20 World Cup 2021

आज के मुकाबले में दोनों ही टीमें सब कुछ दांव पर लगाकर इस अहम जीत को हासिल करना चाहेंगी. भारत के लिए ये जीत आसान नहीं होगी. क्योंकि T20 WC 2021 में अब तक भारत को कीवी टीम के सामने जीत नसीब नहीं हुई है, मिली है तो सिर्फ हार. इस इतिहास को आज विराट सेना बदलना चाहेगी. इसके लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अहम योगदान देना होगा. पाकिस्तान के खिलाफ हुई गलती को दौहराने से भारत को बचना होगा. कीवी टीम का ट्रैक रिकॉर्ड भारत के सामने बेहद शानदार रहा है.

टी20 विश्व कप में अब तक भारतीय टीम न्यूजीलैंड को नहीं हरा सकी है. जब भी आईसीसी इवेंट में दोनों का आमना-सामना हुआ तो कीवी टीम का ही पलड़ा हमेशा से भारी रहा. जिसने हमेशा से ही फैंस को सिर्फ निराश किया है. ऐसे में जहां न्यूजीलैंड फिर से भारत को शिकस्त देने की रणनीति के साथ उतरेगी. तो वहीं टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हराकर नया इतिहास रचना चाहेगी. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों के पास ये बड़ा मौका है. जिस भी टीम के हाथ से ये मौका फिसला उसकी डूबती नईया को किनारा मिलना बेहद मुश्किल है.

Toss जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

Toss-IND Vs NZ-T20 World Cup

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो मैच शुरू होने से पहले ही दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उतरी थीं. इस दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की मौजूदगी में टॉस (Toss) के लिए सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष न्यूजीलैंड की ओर रहा. टॉस जीतकर कप्तान केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए विरोधी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

Toss-IND Vs NZ-T20 World Cup 2021-playing XI

भारतीय क्रिकेट टीम- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण सीवी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम- मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), जेम्स नीशम, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट.

ये भी पढ़ें- Rashid Khan भी Shehnaaz Gill के सॉन्ग को सुनकर हुए इमोशनल, दुआएं करते हुए एक्ट्रेस के लिए कही बड़ी बात