Toss-IND vs ADG-T20 World Cup 2021
Toss-IND vs ADG-T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 का 33वां मुकाबला भारत और अफगानिस्तान (IND Vs AFG) के बीच शेख जायद स्टेडियम में शुरू हो चुका है. इस मैच के आगाज से पहले टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हुई थी. आज के मैच में भारत के लिए करो या मरो की स्थिति है. किसी भी तरह से विराट कोहली (Virat Kohli) अफगानिस्तान को हराकर इस टूर्नामेंट में अपना खाता खोलना चाहेंगे. जबकि मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) की कप्तानी वाली टीम का इस इवेंट में खाता खुल चुका है. अफगानिस्तान से जीतने के बाद टीम इंडिया के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली उम्मीदें तकरीबन बरकरार रहेंगी. इसलिए भारतीय टीम जीत के लिए पूरा दमखम झोंकती हुई नजर आएगी.

दोनों टीमों के बीच होगी आज कांटे की टक्कर

IND Vs AFG-Toss Report

Team India ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. जिसकी वजह से पहले ही भारत के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में इस मुकाबले में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता है तो यहीं से भारत के ट्रॉफी जीतने सपने का अंत हो जाएगा. इसलिए भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के लिए पूरा जोर लगा देगी.

वहीं अफगानिस्तान टीम भी इस मैच में भारत को पटखनी देने के लिए पूरी तरह से तैयार होगी. अफगानिस्तान ने  अपना पिछला मुकाबला नामीबिया के खिलाफ जीता था. इस मैच में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले में जीत हासिल की थी. लेकिन, अब उनके सामने विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों यानी भारत होगा. ऐसे में इस मुकाबले को जीतना आसान होगा. लेकिन, अफगानिस्तान कांटे की टक्कर जरूर देगी. क्योंकि पिछले 2 मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

Toss जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

IND Vs AFG T20 World Cup 2021

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो मैच शुरू होने से पहले ही दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उतरी थीं. इस दौरान अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की मौजूदगी में टॉस (Toss) के लिए सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष अफगानिस्तान की ओर रहा. टॉस जीतकर कप्तान  Mohammad Nabi ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND Vs AFG Playing XI T20 WC 2021

भारतीय क्रिकेट टीम- KL Rahul, Rohit Sharma, Virat Kohli (c), Suryakumar Yadav, Rishabh Pant (wk), Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Ravichandran Ashwin, Shardul Thakur, Mohammed Shami, Jasprit Bumrah

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम- Hazratullah Zazai, Mohammad Shahzad (wk), Rahmanullah Gurbaz, Mohammad Nabi (c), Najibullah Zadran, Karim Janat, Sharafuddin Ashraf, Gulbadin Naib, Rashid Khan, Naveen-ul-Haq, Hamid Hassan