Toss- RCB vs DC IPL

IPL 2021 का 56वां मैच आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. ये ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला. इस मुकाबले की शुरूआत से पहले ही दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हुई है. बात करें इस मैच की तो किसी भी तरह से दोनों ही टीमें इस पर जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगी. खासकर आरसीबी चाहेगी कि वो पंजाब के खिलाफ मिली हार का बदला दिल्ली कैपिटल्स से ले. हालांकि ये दोनों ही टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं. लेकिन, अंकतालिका की रेस में दोनों ही टीमें जीत के साथ अपने प्वाइंट और रन रेट को और मजबूत करना चाहेंगी.

दोनों टीमों के बीच आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में होगी कांटे की भिड़ंत

Toss

बात करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तो यूएई में भी टीम का प्रदर्शन लगभग अच्छा रहा है. पूरे टूर्नामेंट में विराट की बोल्ड टीम ने 13 मैच खेले हैं और 8 मैच जीते हैं. 16 प्वाइंट के साथ इस समय आरसीबी अंकतालिक में तीसरे स्थान पर है. पिछले मैच में विराट कोहली की टीम को पंजाब के खिलाफ महज 4 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस समय टीम का मध्यक्रम काफी मजबूत स्थिति में है और ओपनर बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में आरसीबी दिल्ली कैपिटल्स पर पूरी तरह से हावी होने की कोशिश की करेगी. आखिरी ग्रुप स्टेज के मुकाबले में इन दोनों ही टीमों का ये 14वां मुकाबला है.

इस समय प्वाइंट टेबल में 20 अंक के साथ दिल्ली कैपिटल्स शीर्ष पर बरकरार है. यूएई लेग में ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली को सिर्फ 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है बाकी 4 मुकाबलों में टीम ने जीत दर्ज की है. आरसीबी के खिलाफ शुरू हुए इस मैच में भी जीत के साथ दिल्ली ग्रुप स्टेज को खत्म करना चाहेगी. पिछले दो मैचों में दिल्ली ने हारते हुए मुकाबलों को जीता है. इस बार इन दोनों ही टीमों की नजर आईपीएल 2021 के खिताब पर गड़ी हुई हैं. दिल्ली पिछली बार खिताब से सिर्फ एक कदम दूर रह गई थी. यानी आज की भिड़ंत में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.

Toss जीतकर आरसीबी ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 10 08 17 53 06

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh pant) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष आरसीबी की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 10 08 17 53 13

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, काइल जैमीसन/जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

दिल्ली कैपिटल्स (DC): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स/रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान और एनरिच नोर्त्जे, .