Toss- CSK vs RCB

IPL 2021 का 35वां मुकाबला सीएसके और आरसीबी (CSK vs RCB) के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो चुका है. आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. इस मुकाबले की शुरूआत से पहले दोनों टीमों के बीच टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न  हो चुकी है. आज के मैच दर्शकों के लिए रोमांच से भरा होगा. क्योंकि यूएई लेग में आरसीबी की शुरूआत बेहद खराब रही है. तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई को हराकर आत्मविश्वास से भरी हुई है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि जहां एमएस धोनी (MS Dhoni) आरसीबी को हराकर अपनी जीत को बरकरार रखना चाहेंगे. तो वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) फिर से कमबैक की फिराक में होंगे.

आरसीबी और सीएसके के बीच होगी आज रोमांच भिड़ंत

Toss

चेन्नई टीम ने अभी तक आईपीएल 2021 लीग में कुल 8 मुकाबले खेले हैं और इनमें से 6 मैचों में जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर बरकरार है. पिछले मैच में सीएसके ने मुंबई को 20 रन से हराकर इस मुकाबले में खिताब दर्ज की थी. हालांकि बल्लेबाजी लाइनअप में पहले चरण जैसा उत्साह देखने को नहीं मिला था. लेकिन, रितुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर कर गरजा था. हालांकि दूसरे मैच में एक बार फिर से खिलाड़ियों के शानदार कमबैक की उम्मीद है. क्योंकि इस बार किसी भी तरह से एमएस धोनी सीएसके को चौथी बार चैंपियन बनाने की कोशिश करेंगे.

तो वहीं बात करें आरसीबी की तो पहले चरण में टीम ने शानदार शुरूआत की थी और मुंबई जैसी टीम को हराकर टूर्नामेंट की शुरूआत की थी. लेकिन, दूसरे चरण में जिस तरह से विराट टीम को केकेआर के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है वो फैंस के लिए भी बेहद निराशाजनकर रहा है. क्योंकि टीम में बल्लेबाजी लाइन-अप पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ था. हालांकि विराट सेना को सीएसके हल्के में नहीं ले सकती. कुल मिलाकर देखा जाए तो दोनों ही टीमें आज के मैच में एक-दूसरे पर भारी पड़ने वाली हैं.

टॉस (Toss) जीतकर सीएसके ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 09 24 18 46 19

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष चेन्नई सुपर किंग्स की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर एमएस धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 09 24 18 46 36

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, मोईन अली, शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB): देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, नवदीप सैनी, वनिंदु हसरंगा, टिम डेविड, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.