Toss-CSK vs DC IPL

IPL 2021 का पहला प्लेऑफ मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो चुका है. इस मैच के शुरूआत से पहले दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस (Toss) प्रक्रिया संपन्न हुई है. आज दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है. इस मुकाबले में दोनों ही टीम के कप्तान जीत के इरादे से उतरेंगे और फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. एक तरफ लगातार तीन मुकाबलों में हार का सामना करती आ रही एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम के लिए पूरा दमखम झोंकती दिखेगी. तो वहीं पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ मिली हार का बदला ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चेन्नई से लेने की कोशिश करेंगे. कुल मिलाकर आज दोनों ही टीमों के फैंस बीच जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा.

आज दोनों टीमों के बीच होगी प्लेआऑफ में कांटे की टक्कर

Toss

यूएई लेग में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरूआत बेहद शानदार रही थी. टीम ने लगातार दो मुकाबले जीतकर सीधे प्लेऑफ की टिकट फाइनल की थी और अब सीधा फाइनल में पहुंचने के लिए चेन्नई को क्वालिफायर में एक मुकाबला जीतना जरूरी है. शीर्ष दो टीमों को सिर्फ एक ही मौका मिलेगा. ऐसे में बिना रिस्क लिए ही सीएसके अपनी इतने दिनों की मेहनत को बर्बाद नहीं जाने देना चाहेगी. इसलिए आज के मैच में दिल्ली को हराकर एमएस धोनी की डैडीज आर्मी फाइनल में खुद की जगह पक्की करेगी. इसके लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजों को वापसी करनी होगी और सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत देनी होगी.

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स को हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि अभी तक सीएसके पर दिल्ली भारी ही पड़ी है. खासकर इस सीजन में शिष्य ने गुरू को कई बार हराया है. इसलिए ऋषभ पंत अपनी इस जीत के लय को किसी भी कीमत पर नहीं तोड़ना चाहेंगे. अंकतालिका में पहले स्थान पर बरकरार दिल्ली को पिछले मैच में आरसीबी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांक ये मुकाबला लगभग दिल्ली अपने नाम कर चुकी थी. लेकिन, आखिरी गेंद ने सारा गेम पलट दिया. ऐसे में अब पंत किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और फाइनल में सीधा एंट्री कर सभी दिक्कतों को खत्म करना चाहेंगे.

Toss जीतकर सीएसके ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 10 09 17 36 51

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस (MS Dhoni) और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh pant) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष सीएसके की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर एमएस धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

photo 2021 10 10 17 38 29

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.

दिल्ली कैपिटल्स (DC): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), टॉम करन, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिच नोर्त्जे.