Toss-CSK vs DC IPL

IPL 2021 का 50वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच शुरू हो चुका है. आज के इस मैच में जमकर धमाल मचने वाला है. लेकिन, इस मुकाबले से पहले दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस (Toss) प्रक्रिया हो चुकी है और एक-दूसरे को शिकस्त देने के इरादे से दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उतर चुकी हैं. इस पूरे टूर्नामेंट में अभी तक दोनों टीमों ने बराबर मुकाबले जीते हैं. 18-18 प्वाइंट के साथ अंकतालिका में चेन्नई और दिल्ली पहले-दूसरे पायदान पर बरकरार है. एमएस धोनी (MS Dhoni) को यूं तो कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपना गुरू मानते हैं. लेकिन, आज दोनों का आमना-सामना प्रतिद्वंदी के रूप में होगा. ऐसे में जाहिर है कि, गुरू और चेले की इस भिड़ंत में फुल हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिलने वाला है.

आज गुरू और शिष्य में होगी कांटे की टक्कर

Toss

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो पिछले मुकाबले में अच्छा-खासा स्कोर खड़ा करने के बाद भी धोनी की टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में रूतुराज गायकवाड़ ने शतकीय (101*) पारी खेली थी. तो वहीं जडेजा ने आखिर में आकर 15 गेंद में 32 रन बटोर लिए थे. हालांकि राजस्थान ने भी ईंट का जवाब पत्थर से देते हुए 190 रन के स्कोर को 15 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया था. इस हार के साथ ही चेन्नई को संतोष करना पड़ा था. लेकिन, जिस तरह से सीएसके के बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में है उसे देखते हुए ये कहा जा सकता है कि, आज दिल्ली पर ये कहर ढा सकते हैं.

तो वहीं ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम की बात करें तो पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को लो स्कोरिंग मैच में हराया था. हालांकि इस मुकाबले मुंबई ने भी काफी शानदार प्रदर्शन किया था और दिल्ली को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. लेकिन, जीत के बाद जाहिर तौर पर खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे होंगे. इसलिए किसी भी तरह से पंत की गैंद चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर शीर्ष पर जगह बनाना चाहगी. यूं तो ये दोनों ही टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई हैं. लेकिन, अपनी जीत से दोनों ही समझौता नहीं करना चाहेंगी. यानी कि इस मुकाबले में फुल एंटरटेनमेंट के साथ ही कड़ी टक्कर देखने को भी मिलने वाली है.

Toss जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

photo 2021 10 04 17 18 00

फिलहाल बात करें टॉस (Toss) प्रक्रिया की तो दोनों टीमों के कप्तान मैच की शुरूआत से पहले दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर उतरे थे. इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष दिल्ली कैपिटल्स की ओर रहा. टॉस (Toss) जीतकर ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

photo 2021 10 04 17 18 19

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रोबिन उथप्पा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर.

दिल्ली कैपिटल्स (DC): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, रिपल पटेल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, आवेश खान.