india australia
2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

5. दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक- 2.50 करोड़ रुपये

GettyImages 632884414

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम इन दिनों जबरदस्त बदलाव से गुजर रही है. दक्षिण अफ्रीका की टीम फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी इसी कारण से पिछले ही साल क्विंटन डी कॉक को टी20 कप्तानी मिली तो हाल ही में डी कॉक को वनडे कप्तानी भी मिल गई. फ़िलहाल इस टीम को टेस्ट कप्तान की जरुरत है.

अफ्रीका के कप्तान की सैलरी की बात करें तो हर साल क्विंटन डी कॉक को 2.50 करोड़ रुपये वेतन दिया जाता है. उम्मीद जताई जा रही है की जल्द ही क्विंटन डी कॉक को टेस्ट टीम की भी कप्तानी सौंप दी जाएगी. हालाँकि अभी तक ऐसा नहीं किया गया है.

4. न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन- 3.17 करोड़

New Zealand Cricket

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी भी एक ही खिलाड़ी के पास है. कीवी टीम की कमान पिछले कई साल से केन विलियम्सन ही संभाल रहे हैं. केन विलियम्सन ने अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया था तो वैसे भी उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन हो रहा है.

केन विलियम्सन के वेतन की बात करें तो उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड प्रति वर्ष 3.17 करोड़ रूपये की रकम देता है. न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा वेतन केन विलियम्सन को ही दिया जाता है. फ़िलहाल टीम के अच्छे प्रदर्शन को देखकर उनकी सैलरी बढ़ भी सकती है.

2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse