india australia
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का खेल जब शुरू हुआ तो किसी ने सोचा भी नहीं होगा की इस खेल में एक दिन बहुत पैसे भी आयेंगे. लंबे समय तक खिलाड़ियों को इस खेल में बहुत कम पैसा ही मिलता रहा. लेकिन उसके बाद 90 के दशक का अंत होते-होते क्रिकेट में बहुत पैसा आ गया.

आज के समय में सभी टॉप टीमों के खिलाड़ियों को लाखों में सैलरी मिलती है. जबकि कप्तानों को भी लाखों में ही सैलरी दी जाती है. हालाँकि कुछ टीमें ज्यादा सैलरी देती हैं तो वहीँ कुछ टीमे अपने कप्तानों को उससे कम सैलरी देती हैं.

आज हम आपको टॉप 7 टीमों के कप्तानों की सैलरी के बारें में बताने जा रहे हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा इस देश के कप्तान को सैलरी मिलती है. हालाँकि ये लिस्ट भविष्य में बदलती रहती है. जिसके कारण कोहली के आगे जाने की उम्मीद अभी जिंदा है.

7. पाकिस्तान: बाबर आजम-66 लाख रूपये, अजहर अली- 44.28 करोड़ रुपये

1608619179 pakistan cricket team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में पिछले कुछ में काफी परिवर्तन हुआ है. वैसे विश्व कप तक तो पाकिस्तान के लिए तीनों ही फॉर्मेट की कप्तानी सरफराज अहमद के पास थी लेकिन अब उनके लिए सीमित ओवर फॉर्मेट  की कप्तानी बाबर आजम, तो टेस्ट की कप्तानी अजहर अली को दे दी गई है.

ऐसे में दोनों ही कप्तानों की सैलरी अलग-अलग हैं. वैसे पाकिस्तान के खिलाड़ियों को ज्यादा वेतन नहीं मिलता है लेकिन उनके लिए टी20 बाबर आजम की सैलरी 66 लाख रुपये पर ईयर है तो वहीं अजहर अली को 44.28 लाख रुपये प्रति वर्ष दिए जाते हैं.

6. श्रीलंका: दिमुथ करूणारत्ने- 71.32 लाख रुपये

ab8c4a18 sri lanka odi 1

श्रीलंका क्रिकेट टीम की कप्तानी इस समय दिमुथ करूणारत्ने के हाथों में है. करूणारत्ने इस समय दो फॉर्मेट वनडे और टेस्ट की कमान संभाल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ टी20 फॉर्मेट में श्रीलंका के पास मौजूदा समय में कोई कप्तान नहीं है. मलिंगा ने कप्तानी अब छोड़ दी है.

श्रीलंका के कप्तान की सैलरी की बात करें तो दिमुथ करूणारत्ने को भारतीय रुपये में करीब 72 लाख रूपये सालभर की सैलरी दी जाती है. फ़िलहाल टी20 कप्तान के सैलरी को लेकर कोई चर्चा इस टीम में नहीं है. इस टीम की नजर अब भविष्य पर है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse