ICC-आईसीसी-वनडे लिस्ट
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा समय में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी को जीतने के लिए आमने सामने है. लेकिन जब से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गयी है, खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिसके चलते भारतीय खिलाड़ियों को भारत वापस लौटना पड़ रहा है. इसी क्रम में प्लेइंग इलेवन में शामिल स्पिनर और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी चोटिल हो गये.

बल्लेबाजी करते समय जडेजा के बाए हाथ के अंगूठे में चोट लग गयी. जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. ऐसे में जडेजा जैसे स्टार खिलाड़ी के चोटिल हो जाने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है क्योंकि 15 जनवरी से टीम इंडिया को चौथे टेस्ट के लिए बिस्ब्रेन के मैदान में उतरना है.

अब देखना दिलचस्प रहेगा की टीम मैनेजमेंट जडेजा की जगह किसे रिप्लेस करता है. इसके अलावा आगामी टेस्ट सीरीज भारत बनाम इंग्लैड के लिए वो कौन सा खिलाड़ी होगा, जिसे टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिल सकता है. इस पर चर्चा करते हुए आज हम बात करेंगे 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल सकता है.

शाहबाज नदीम

टीम इंडिया

झारखंड के लिए खेलने वाले शाहबाज नदीम भारतीय क्रिकेट में किफायती स्पिनर के तौर देखे जाते है, जो 6 फरवरी को शुरू होने वाली भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में जडेजा की जगह भारतीय टीम में स्पिनर के रूप में शामिल किये जा सकते है.

वही बात करें इनके क्रिकेट करियर की तो साल 2019 में नदीम को दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत की टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने मौका मिला था, जहां नदीम ने कुलदीप यादव के चोटिल होने पर उनकी जगह रिप्लेस किया गया था. इस टेस्ट में नदीम ने 4 विकेट झटक लिए थे. हालांकि वह इस टेस्ट मैच के बाद से राष्ट्रीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में असफल रहे हैं.

31 वर्षीय शाहबाज नदीम ने घरेलू क्रिकेट में 44.7 की औसत से 443 विकेट हासिल किए है, जो एक बेहतरीन गेंदबाज है. इस आधार पर हम कह सकते है कि आगामी टेस्ट सीरिज में अगर जडेजा की जगह शाहबाज नदीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल किया जा सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse