Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2021 में मेगा ऑक्शन को आयोजित नहीं करने का फैसला किया है. कोविड-19 के चलते ऑक्शन को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है. अगले वर्ष के लिए अब कोई नीलामी नहीं होगी. ऐसी स्थिति में फ्रेंचाइजी को इन्हीं खिलाड़ियों के साथ अगला सीजन खेलना होगा.

आईपीएल का मौजूदा सीजन 10 नवंबर को खत्म होगा. अगले सीजन के लिए बोर्ड के पास सिर्फ साढ़े चार महीने का समय होगा. अब जब बीसीसीआई ने यह फैसला ले ही लिया है तो कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें इसका सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा.

इसी कारण आज के इस विशेष लेख में हम आपको बताएँगे कि वो कौनसे 5 बल्लेबाज जो आईपीएल 2021 में नीलामी ना होने से सबसे ज्यादा खुश नजर आ सकते हैं. तो चलिए आपके साथ साझा करते हैं उन 5 खिलाडियों के नाम को-

5. इमरान ताहिर

इमरान ताहिर, चेन्नई सुपर किंग्स

इमरान ताहिर एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में आईपीएल में अपने लाजवाब प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. 2014 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले इमरान ताहिर ने पिछले सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की.

इमरान ताहिर ने पिछले सीजन में 17 मैचों में 6.69 के स्ट्राइक रेट से कुल 26 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा वह अपने आईपीएल करियर में 55 मैचों में 7.88 की इकॉनमी रेट से कुल 79 विकेट ले चुके हैं. इसके बावजूद इमरान ताहिर बीसीसीआई के इस फैसले से बहुत खुश होंगे, क्योंकि इमरान ताहिर अब 41 साल के हो चुके हैं.

फिटनेस इस खिलाड़ी के लिए बड़ा मुद्दा होगा. ऐसे में मुमकिन था कि चेन्नई सुपर किंग इस गेंदबाज को रिलीज कर देती. हालाँकि अब जब नीलामी ही नहीं होगी तो रिलीज होने का सवाल ही नहीं है. एमएस धोनी के लिए ताहिर पिछले सीजन ट्रम्प कार्ड थे और उन्होंने कप्तान के भरोसे को सही भी साबित किया और चेन्नई को फ़ाइनल तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse